'विपक्ष की आवाज को नहीं दबाना चाहिए', शशि थरूर बोले- हमारे सांसदों का निलंबन हो वापस

Shashi Tharoor
ANI Image
अनुराग गुप्ता । Aug 01, 2022 12:30PM
कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि हम ईडी के दुरुपयोग को लेकर चिंतित हैं। सरकारी संस्थाओं का काम राजनीतिक लाभ लेने के लिए इस्तेमाल नहीं करना चाहिए बल्कि उनका एक विशेष काम है। हम ऐसे देश में हैं जहां लोकतंत्र का अपना महत्व है, जिसे बचाकर रखना चाहिए। विपक्षी नेताओं की आवाजों को दबानी नहीं चाहिए।

नयी दिल्ली। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सोमवार को शिवसेना सांसद संजय राउत की गिरफ्तारी के खिलाफ बयान दिया। उन्होंने कहा कि हम प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दुरुपयोग को लेकर चिंतित हैं। दरअसल, पात्रा चॉल घोटाले से जुड़े एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने संजय राउत को बीती रात को गिरफ्तार किया। इस मामले को लेकर संसद में जमकर हंगामा हो रहा है।

इसे भी पढ़ें: 'रोज सुबह बजने वाला भोंपू हो गया बंद', संजय राउत की गिरफ्तारी पर एकनाथ शिंदे ने कसा तंज 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि हम ईडी के दुरुपयोग को लेकर चिंतित हैं। सरकारी संस्थाओं का काम राजनीतिक लाभ लेने के लिए इस्तेमाल नहीं करना चाहिए बल्कि उनका एक विशेष काम है। हम ऐसे देश में हैं जहां लोकतंत्र का अपना महत्व है, जिसे बचाकर रखना चाहिए। विपक्षी नेताओं की आवाजों को दबानी नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि हम लोकसभा में महंगाई पर विस्तृत चर्चा चाहते हैं। हम मांग कर रहे हैं कि हमारे चार सांसदों का मानसून सत्र से निलंबन वापस लिया जाए।

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि ये सरकार विपक्ष को दबाना चाहती है, अगर कोई प्रॉपर्टी का मामला है तो उसके लिए कानून है और उसके तहत एक्शन लीजिए न कि उसके घर जाकर 6 घंटे पूछताछ करना ये सब उत्पीड़न है और विपक्ष को खत्म करनी की बातें चल रही हैं। उन्होंने कहा कि वो संसद को विपक्ष मुक्त चाहते हैं इसलिए वो ऐसा कर रहे हैं लेकिन संजय राउत कानूनी तौर पर लड़ेंगे और उन्हें जो कुछ कहना है वो कहेंगे।

इसी बीच शिवसेना सांसद अनिल देसाई ने कहा कि देश की जनता देख रही है कि किस तरह सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल कर विपक्ष की आवाज को दबाया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: शिवसेना सांसद संजय राउत की गिरफ्तारी के खिलाफ सदन में हंगामे के आसार, कांग्रेस भी समर्थन में उतरी 

संसद में हो रहा हंगामा

संजय राउत की गिरफ्तारी के खिलाफ संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा हो रहा है। राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही को एक बार के स्थगन के बाद फिर से स्थगित कर दिया गया। लोकसभा में ओम बिरला ने जब प्रश्नकाल आरंभ करवाया तो कुछ विपक्षी दलों के सदस्य नारेबाजी करने लगे। वे कांग्रेस के चार सदस्यों के निलंबन को वापस लेने की मांग कर रहे थे। उन्होंने निलंबन वापस लो के नारे लगाए।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़