संजय राउत की गिरफ्तारी को लेकर खड़गे ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- वो संसद को करना चाहते हैं विपक्ष मुक्त

Mallikarjun Kharge
ANI Image
अनुराग गुप्ता । Aug 01, 2022 10:44AM
कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि ये सरकार विपक्ष को दबाना चाहती है, अगर कोई प्रॉपर्टी का मामला है तो उसके लिए कानून है और उसके तहत एक्शन लीजिए न कि उसके घर जाकर 6 घंटे पूछताछ करना ये सब उत्पीड़न है और विपक्ष को खत्म करनी की बातें चल रही हैं।

नयी दिल्ली। शिवसेना सांसद संजय राउत की गिरफ्तारी के खिलाफ संसद का मानसून सत्र हंगामे दार रहने के आसार है। इसी बीच कांग्रेस भी संजय राउत के समर्थन में उतर आई है। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस संदर्भ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भाजपा संसद को विपक्ष मुक्त करना चाहती है।

इसे भी पढ़ें: शिवसेना सांसद संजय राउत की गिरफ्तारी के खिलाफ सदन में हंगामे के आसार, कांग्रेस भी समर्थन में उतरी 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि ये सरकार विपक्ष को दबाना चाहती है, अगर कोई प्रॉपर्टी का मामला है तो उसके लिए कानून है और उसके तहत एक्शन लीजिए न कि उसके घर जाकर 6 घंटे पूछताछ करना ये सब उत्पीड़न है और विपक्ष को खत्म करनी की बातें चल रही हैं। उन्होंने कहा कि वो संसद को विपक्ष मुक्त चाहते हैं इसलिए वो ऐसा कर रहे हैं लेकिन संजय राउत कानूनी तौर पर लड़ेंगे और उन्हें जो कुछ कहना है वो कहेंगे।

इसे भी पढ़ें: ईडी ने देर रात शिवसेना सांसद संजय राउत को किया गिरफ्तार, घर से किए 11.50 लाख जब्त 

ईडी के दुरुपयोग पर चर्चा की मांग

शिवसेना ने सभापति एम वेंकैया नायडू को चिट्ठी लिखकर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग पर तत्काल चर्चा की मांग की। शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि मैंने सभापति को चिट्ठी लिखी है कि नियम 267 के तहत, जिस तरह ईडी, सीबीआई का दुरुपयोग करके विपक्ष के नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है। ऐसे में मैं मानती हूं कि सारे काम छोड़कर इस पर चर्चा होनी चाहिए।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़