योगी बोले- व्यक्ति कहीं का हो, लेकिन जब वह काशी आता है तो काशीवासी बनकर ही रह जाता है

योगी बोले- व्यक्ति कहीं का हो, लेकिन जब वह काशी आता है तो काशीवासी बनकर ही रह जाता है
ANI

योगी ने कहा कि नेपाल के प्रधानमंत्री और मॉरीशस के के प्रधानमंत्री यहां पहुंचे थे। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले 8 सालों के दौरान कई राष्ट्रों के राष्ट्राध्यक्ष काशी पहुंच चुके हैं। उन्होंने दावा किया कि काशी में विभिन्न राज्यों के राष्ट्रीय अध्यक्ष आए हैं और यहां की परंपरा को देखकर अभिभूत हुए हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज वाराणसी पहुंचे थे जहां उन्होंने जंगमवाड़ी के कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने काशी की जमकर तारीफ की। काशी की तारीफ करते हुए योगी ने साफ तौर पर कहा कि चाहे व्यक्ति कहीं से यहां आता हो, लेकिन जो यहां आता है वह काशीवासी ही बनकर रह जाता है। योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोशी को उसके पुराने काया को बनाए रखते हुए एक नए कलेवर के रूप में दुनिया के सामने पेश किया है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले 2 महीनों के दौरान 2 देशों के प्रमुख काशी दौरे पर पहुंचे थे।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी के आगमन की तैयारियां परखने वाराणसी पहुंचे योगी, जंगमवाड़ी मठ में आयोजित कार्यक्रम में हुए शामिल

अपनी बात को बढ़ाते हुए योगी ने कहा कि नेपाल के प्रधानमंत्री और मॉरीशस के के प्रधानमंत्री यहां पहुंचे थे। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले 8 सालों के दौरान कई राष्ट्रों के राष्ट्राध्यक्ष काशी पहुंच चुके हैं। उन्होंने दावा किया कि काशी में विभिन्न राज्यों के राष्ट्रीय अध्यक्ष आए हैं और यहां की परंपरा को देखकर अभिभूत हुए हैं। उन्होंने कहा कि यहां की परंपरा, यहां की संस्कृति, यहां की गलियां, यहां की विद्वता, काशी के रंग, रूप, यहां की बोली और भाषा लोगों को मंत्रमुग्ध कर देती है।

इसे भी पढ़ें: 16 मई को मंत्रियों के सारे प्रोग्राम कैंसिल, RT-PCR कराने के निर्देश, PM मोदी करेंगे योगी कैबिनेट संग बैठक व डिनर

इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने कहा कि व्यक्ति कहीं का भी हो, उसकी भाषा कुछ भी हो, उसका खानपान कुछ भी हो, उसका रंग-रूप कुछ भी हो. लेकिन जब वह काशी आता है तो वह काशीवासी ही बनकर रह जाता है और काशी की यही विशेषता दुनिया के सामने एक अलग पहचान देती है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि का रक्षित है वह भी बाबा भैरवनाथ के द्वारा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में काशी विश्वनाथ धाम का सौंदर्यीकरण किया गया है। वही अयोध्या में भी ऐसा ही किया जा रहा है। राम मंदिर का काम पूरे जोश के साथ चल रहा है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।