कमिंस ने बुमराह की तारीफ की, बताया विश्वस्तरीय खिलाड़ी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 26 2019 4:11PM
कमिंस ने बुमराह की तारीफ की, बताया विश्वस्तरीय खिलाड़ी
Image Source: Google

कमिंस ने बुधवार को यहां भारत के खिलाफ होने वाले दूसरे और अंतिम टी20 की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘बेशक वह स्तरीय खिलाड़ी है। दो बेसिक्स उसके काफी अच्छे हैं, वह तेज गेंदबाजी करता है और वह सटीक गेंदबाजी करता है।

बेंगलुरू। फार्म में चल रहे आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस मंगलवार को भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाए और उन्होंने कहा कि भारतीय गेंदबाज की तेजी और सटीकता उसे तीनों प्रारूपों में बड़ा खतरा बनाते हैं। कमिंस पिछले 12 महीने में आस्ट्रेलिया के सबसे सफल तेज गेंदबाज रहे हैं और उन्होंने बल्ले से भी उपयोगी योगदान दिया है। रविवार को विजाग में भी उन्होंने अंतिम दो गेंद पर चौका और दो रन लेकर आस्ट्रेलिया की तीन विकेट से जीत सुनिश्चित की। बुमराह ने इससे पहले 19वें ओवर में सिर्फ दो रन देकर दो विकेट चटकाकर भारत को वापसी दिलाई थी। बुमराह इस मैच में ब्रेक के बाद वापसी कर रहे थे।

 
कमिंस ने बुधवार को यहां भारत के खिलाफ होने वाले दूसरे और अंतिम टी20 की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘बेशक वह स्तरीय खिलाड़ी है। दो बेसिक्स उसके काफी अच्छे हैं, वह तेज गेंदबाजी करता है और वह सटीक गेंदबाजी करता है। विश्व क्रिकेट में जो भी ऐसा करता है वह बल्लेबाजों के लिए असली चुनौती पेश करता है। उसके पास बेहतरीन धीमी गेंद है, ऐसा लगता है कि उसके पास काफी अच्छा क्रिकेट दिमाग है, वह अपनी योजनाओं को काफी अच्छी तरह अंजाम देता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसने सभी तीनों प्रारूपों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और उससे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।’’
 


 


पिछले दो सत्र में फिटनेस बकरार रखने के बाद सिडनी के 25 साल के कमिंस भी आस्ट्रेलियाई टीम के लिए काफी उपयोगी हो गए हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन इसके बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद टीम ने श्रीलंका को आसानी से हरा दिया। उन्होंने कहा, ‘‘इस समय अपने खेल को लेकर मैं काफी खुश हूं। काफी चीजें सही हो रही हैं। लगातार अच्छा क्रिकेट खेलने से मदद मिली है।’’ कमिंस ने कहा, ‘‘मैंने सफेद गेंद से काफी क्रिकेट नहीं खेला है इसलिए अधिक मैच खेलने को लेकर उत्सुक हूं। गेंद से चुनौती बड़ी है क्योंकि यह लाल गेंद जितनी स्विंग नहीं होती।’’ कमिंस हालांकि बल्ले से कुछ मौकों पर उपयोगी योगदान देने के बावजूद खुद को बल्लेबाज नहीं मानते।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video