• भारतीय कोच का दिल का दौरा पड़ने से मौत, क्रिकेट जगत में शोक की लहर

मिजोरम की अंडर-19 टीम के मुख्य कोच मुर्तजा लोधगर का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है।इससे भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के घरेलू सत्र की शुरुआत भी होगी। डालमिया ने कहा, ‘‘रात्रि भोज के बाद यह दुखद घटना हुई।

नयी दिल्ली। बंगाल के पूर्व स्पिनर और मिजोरम अंडर-19 टीम के मुख्य कोच मुर्तजा लोधगर का शुक्रवार की रात को विशाखापट्टनम में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने इसकी पुष्टि की। लोधगर 45 साल के थे और वह मिजोरम की टीम के साथ विशाखापट्टनम गये थे जहां टीम को वीनू मांकड़ ट्राफी (अंडर-19 राष्ट्रीय एकदिवसीय) में खेलना है।

इसे भी पढ़ें: महान फुटबॉलर पेले सर्जरी के बाद भी ICU में, हालत में थोड़ा सुधार

इससे भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के घरेलू सत्र की शुरुआत भी होगी। डालमिया ने कहा, ‘‘रात्रि भोज के बाद यह दुखद घटना हुई। मुर्त भाई (लोधगर) और टीम के फिजियो रात्रि भोज करने के बाद बाहर टहल रहे थे कि तभी उनके सीने में तेज दर्द हुआ और वह नीचे गिर गये।’’ उन्होंने कहा, ‘‘फिजियो और टीम के अन्य सदस्य उन्हें तुरंत अस्पताल ले गये जहां उन्हें मृत घोषित किया गया। ’’ मुर्तजा ने अपने करियर में नौ रणजी ट्राफी मैच खेले जिनमें 34 विकेट लिये।