नील वैगनर के पांच विकेट से इंग्लैंड ढेर, न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट में हराया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 25, 2019   12:38
नील वैगनर के पांच विकेट से इंग्लैंड ढेर, न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट में हराया

जीलैंड को हालांकि झटका लगा जब ट्रेंट बोल्ट सुबह सिर्फ एक ओवर फेंकने के बाद पसली में दर्द के कारण मैदान से बाहर चले गए और फिर दोबारा खेलने नहीं आए।

माउंट मोनगानुई (न्यूजीलैंड)। तेज गेंदबाज नील वैगनर के पांच विकेट की बदौलत न्यूजीलैंड ने सोमवार को यहां पहले क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन इंग्लैंड को पारी और 65 रन से हरा दिया। इस जीत से न्यूजीलैंड ने दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है। साथ ही यह भी तय हो गया है कि टीम घरेलू सरजमीं पर लगातार सातवीं श्रृंखला में अजेय रहेगी। अंतिम सत्र में न्यूजीलैंड को जीत के लिए दो विकेट की दरकार थी। सैम कुरेन (नाबाद 29) और जोफ्रा आर्चर (30) ने नौवें विकेट के लिए 59 रन जोड़कर इंग्लैंड की ड्रा की उम्मीद बांधी।

वैगनर ने हालांकि लगातार गेंदों पर आर्चर और स्टुअर्ट ब्राड (00) को आउट करके इंग्लैंड को 197 रन पर समेटकर न्यूजीलैंड की जीत सुनिश्चित की। इंग्लैंड ने पहली पारी में 353 रन बनाए थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने नौ विकेट पर 615 रन बनाने के बाद पारी घोषित की थी। इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 55 रन से की। टीम को पारी की हार से बचने के लिए इस समय 207 रन की दरकार थी।

इसे भी पढ़ें: टिम पेन ने कोहली पर तंज कसते हुए डे-नाइट टेस्ट को लेकर कही यह बात

इंग्लैंड की टीम ड्रा के इरादे से उतरी। टीम ने बेहद धीमी बल्लेबाजी करते हुए दिन के शुरुआती 41 ओवर में कप्तान जो रूट (11) का विकेट गंवाकर सिर्फ 66 रन जोड़े। लंच के बाद बेन स्टोक्स (28) का धैर्य जवाब दे गया और वह टिम साउथी की बाहर जाती गेंद को विकेटों पर खेल गए। वैगनर ने इसके बाद जो डेनली (35), ओली पोप (06) और जोस बटलर (00) को पवेलियन भेजा जिससे इंग्लैंड ने 17 रन पर चार विकेट गंवाए। वैगनर ने 44 रन देकर पांच जबकि सेंटनर ने 53 रन देकर तीन विकेट चटकाए। न्यूजीलैंड को हालांकि झटका लगा जब ट्रेंट बोल्ट सुबह सिर्फ एक ओवर फेंकने के बाद पसली में दर्द के कारण मैदान से बाहर चले गए और फिर दोबारा खेलने नहीं आए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।