लैंगर को पुजारा में दिखा सचिन और द्रविड़ का अंश, बोले- कमाल की है एकाग्रता

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 10 2019 4:57PM
लैंगर को पुजारा में दिखा सचिन और द्रविड़ का अंश, बोले- कमाल की है एकाग्रता

आस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि मैंने ऐसा बल्लेबाज नहीं देखा जो गेंद को इतनी करीब से देखे जैसा पुजारा करता है और इसमें सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ भी शामिल हैं।

सिडनी। आस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने गुरूवार को कहा कि उन्होंने किसी बल्लेबाज में भारत के टेस्ट स्टार चेतेश्वर पुजारा की तरह की एकाग्रता नहीं देखी जो इस मामले में महान सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ देते हैं। पुजारा ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में मिली 2-1 की जीत के दौरान मैन आफ द सीरीज पुरस्कार हासिल किया जिसमें तीन शतक भी शामिल थे। आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर भारत की पहली टेस्ट सीरीज में जीत के बाद पहली बार बोलते हुए लैंगर ने कहा कि पुजारा की एकाग्रता उनके गेंदबाजों के लिये एक चुनौती था।

इसे भी पढ़ें: टीम में माही के रोल पर बोले रोहित, WC में अहम भूमिका अदा करेंगे हमारे मार्गदर्शक

लैंगर ने कहा, ‘मैंने ऐसा बल्लेबाज नहीं देखा जो गेंद को इतनी करीब से देखे जैसा पुजारा करता है और इसमें सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ भी शामिल हैं। उसका ध्यानचित्त होना हमारे लिये चुनौती था। हमें उसकी तरह बेहतर होते रहना होगा, हमारे सभी बल्लेबाजों और गेंदबाजों को।’ लैंगर ने कहा कि उनके गेंदबाजों ने टेस्ट श्रृंखला में गेंदबाजी करने में जी जान लगा दी विशेषकर मेलबर्न और सिडनी में। 

इसे भी पढ़ें: ODI सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, अस्पताल में भर्ती मार्श

शनिवार से शुरू होने वाली वनडे श्रृंखला से पहले लैंगर ने कहा, ‘हमारे खिलाड़ी काफी मेहनत कर रहे थे और वे ठीक प्रदर्शन कर रहे हैं। मेलबर्न और सिडनी में पहली पारी में, ईमानदारी से कहूं तो उन्होंने हमें परेशान कर दिया क्योंकि जब आप दो दिन तक मैदान में होते हो और वो भी एक स्पिन गेंदबाज के साथ तो इससे ग्रुप की सारी ऊर्जा खत्म हो जाती है।’ उन्होंने कहा, ‘हमारे पास सर्वश्रेष्ठ स्पिनर और तीन बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं जो लाजवाब चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली के खिलाफ गेंदबाजी कर रहे थे। इसलिये इससे आपकी मानसिक और शारीरिक ऊर्जा खत्म होती ही है।’

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story