म्यूजिक के शौक़ीन हैं तो ये हैं 10 हजार से कम बजट के होम थियेटर

home theater
Prabhasakshi

बोट बार म्यूजिक सिस्टम 2.1 चैनल सराउंड साउंड सिस्टम के साथ काम करता है तो यह आपको सिनेमैटिक एक्सपीरियंस देगा। म्यूजिक सिस्टम की डिजाइन इतनी स्लीक है कि यह आपके घर में एक डेकोरेटिव आइटम की तरह लगता है।

म्यूजिक की दीवानगी किसी भी युग में कम नहीं होती है। समय के साथ इसके माध्यम बदलते जाते हैं। आज के समय में म्यूज़िक को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए होम थियेटर या म्यूजिक बार तेज़ी से चलन में आये हैं जो आपको थियेटर की सुविधा आपको घर में ही दे रहे हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ म्यूज़िक बार के बारे में जानकारी देंगे जो 10 हजार के कम के बजट में आ रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: iPhone 14 लॉन्च होने जा रहा है, बंद होने से पहले खरीदें इस iPhone को

boAt AAVANTE

इसमें कोई शक नहीं है कि म्यूजिक की दुनिया में इस वक्त 'बोट' कंपनी ने बड़ी तेजी से अपना नाम बनाया है। वहीं आप 10000 के अंदर में म्यूजिक बार, होम थिएटर तलाश रहे हैं तो बोट कंपनी का boAt AAVANTE म्यूजिक बार अपने घर ले आइए। आपको 120 वाट का स्पीकर सिस्टम दिया गया है जो कि सबवूफर के साथ आ रहा है। 

बोट बार म्यूजिक सिस्टम 2.1 चैनल सराउंड साउंड सिस्टम के साथ काम करता है तो यह आपको सिनेमैटिक एक्सपीरियंस देगा। म्यूजिक सिस्टम की डिजाइन इतनी स्लीक है कि यह आपके घर में एक डेकोरेटिव आइटम की तरह लगता है। इस म्यूजिक सिस्टम में मल्टीपल कनेक्टिविटी मोड दिया गया है, जिसमें यूएसबी, एयूएक्स, रिमोट से ऑपरेट हो सकता है। इसका 3D स्टीरियो साउंड सिस्टम आपके म्यूजिक के अनुभव को कई गुना बढ़ा देता है। प्राइस की बात करें तो मौजूदा समय में यह म्यूजिक सिस्टम अमेज़न पर आपको ₹8499 में मिलेगा। 

Philips SPA8000B/94 5.1 

फरवरी 2022 में लांच हुए फिलिप्स के इस म्यूजिक बार को भी काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। बता दें कि फिलिप्स का स्पीकर 5.1 चैनल वाला है। यह यूएसबी और एसडी कार्ड के मदद से म्यूजिक प्ले किया जा सकता है। यह म्यूजिक सिस्टम ब्लूटूथ के द्वारा भी ऑपरेट किया जा सकता है। इस म्यूजिक सिस्टम में आप एफएम रेडियो का भी आनंद ले सकते हैं। कीमत की बात करें तो अमेज़न पर यह ₹8999 में उपलब्ध है।

इसे भी पढ़ें: 35 हजार से भी कम कीमत में ढूंढ रहे हैं लैपटॉप तो एसर के इन मॉडल पर नजर डाल लें

Bose Companion 2 सीरीज़

बॉस के म्यूजिक सिस्टम में आपको दो स्पीकर दिए जा रहे हैं। इसे आईफोन, आईपैड जैसे डिवाइस से भी आसानी से म्यूजिक कनेक्ट की जा सकती है। म्यूजिक सिस्टम को आप अपने टेलीविजन, स्मार्टफोन या टैबलेट से कनेक्ट कर आसानी से हाई क्वालिटी म्यूजिक का आनंद ले सकते हैं। मौजूदा समय में यह स्पीकर अमेजॉन पर उपलब्ध नहीं है लेकिन आप फ्लिपकार्ट से इसे ₹8438 में खरीद सकते हैं। 

iBall Booster 5.1 स्पीकर 

यह म्यूजिक सिस्टम 5.1 मल्टीमीडिया स्पीकर डिजिटल टच बटन के साथ आ रहा है। विशेष फीचर की बात करें तो इस म्युज़िक सिस्टम में Remote Control, SD कार्ड की सुविधा दी गयी है। इस स्पीकर को आप अपने कम्प्यूटर से कनेक्ट कर म्यूजिक का आनंद ले सकते हैं। फ़िलहाल यह म्यूज़िक बार फ्लिपकार्ट पर 7499 रूपये में उपलब्ध है। 

- विंध्यवासिनी सिंह

We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़