जियो यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी! एक ही स्मार्टफोन पर चलाएं 5 नंबर, जानिए कैसे

Jio offers
अनिमेष शर्मा । Mar 07, 2022 11:56AM
अगर आप भी अपने स्मार्टफोन के लिए Jio e-SIM लेना चाह रहे हैं, तो उसके लिए आपको सबसे पहले अपने नजदीकी Reliance Digital या Jio Store पर जाना होगा, जहां आपको नया कनेक्शन लेना होगा। अपना फोटो और आईडी प्रूफ देकर।

अगर आप रिलायंस जियो के ग्राहक हैं तो यह टेलीकॉम कंपनी आपके लिए एक शानदार डील लेकर आई है। आप बिना सिम कार्ड जोड़े अपने फोन को अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं और इस डील के साथ एक ही फोन पर पांच नंबर का इस्तेमाल कर सकते हैं। रिलायंस जियो, एक निजी दूरसंचार प्रदाता, एक अविश्वसनीय पेशकश लेकर आया है जो आपको एक स्मार्टफोन पर पांच नंबरों का उपयोग करने की अनुमति देता है और यदि आप चाहें तो सिम कार्ड लगाये बिना भी दूरसंचार सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं। दरअसल, यहां eSIM सपोर्ट की चर्चा हो रही है, जिसका फायदा Jio यूजर्स उठा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Gmail के न्यू इंटीरिफेस के बारे में जानें सब कुछ

प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio ऐसा शानदार ऑफर लेकर आई है जिससे आप भी एक ही स्मार्टफोन में 5 नंबर का इस्तेमाल कर सकते हैं और आप चाहें तो फोन में बिना सिम लगाए टेलीकॉम सेवाओं का पूरा मजा ले सकते हैं।  

अगर आप सोच रहे हैं कि आप अपने स्मार्टफोन में बिना सिम लगाए फोन कॉल कैसे कर पाएंगे तो हम आपको बता दें कि अब ई-सिम सपोर्ट की मदद से ऐसा किया जा सकता है। ई-सिम समर्थन एक ऐसी सुविधा है जिसके लिए आपको अपने फोन में सिम कार्ड लगाने की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन आप सिम का वर्चुअल रूप से उपयोग कर सकते हैं। आपको बता दें कि इस सिम को आप अपने नजदीकी जियो स्टोर से भी एक्टिवेट कर सकते हैं।

Jio E-SIM एक्टिवेट करें

अगर आप भी अपने स्मार्टफोन के लिए Jio e-SIM लेना चाह रहे हैं, तो उसके लिए आपको सबसे पहले अपने नजदीकी Reliance Digital या Jio Store पर जाना होगा, जहां आपको नया कनेक्शन लेना होगा। अपना फोटो और आईडी प्रूफ देकर। इसे एक्टिवेट करने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन में एक खास फीचर डाउनलोड करना होगा। ऐसा करने के बाद, आपका ई-सिम संगत डिवाइस स्वचालित रूप से ई-सिम को कॉन्फ़िगर कर सकता है।

स्मार्टफोन से बिना सिम के कॉल करें

अगर आप सोच रहे हैं कि आप अपने स्मार्टफोन में बिना सिम लगाए फोन कॉल कैसे कर सकते हैं तो आपको बता दें कि अब इसे ई-सिम सपोर्ट की मदद से किया जा सकता है। ई-सिम सपोर्ट एक ऐसा फीचर है जिसमें आपको अपने फोन में सिम कार्ड डालने की जरूरत नहीं है, इसके बजाय आप सिम को वर्चुअली इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको बता दें कि इस सिम को आप अपने नजदीकी जियो स्टोर से एक्टिवेट कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: WhatsApp सर्च शॉर्टकट फीचर शुरू कर रहा है, यहां जानिए डिटेल्स

फ़ोन पर 5 नंबर चलाएं

हम चाहते हैं कि आप बटन दें कि यदि आप ई-सिम समर्थन का उपयोग करते हैं, तो आप एक ही स्मार्टफ़ोन पर एकाधिक ई-सिम का उपयोग कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आप दो से अधिक नंबरों का उपयोग करने में सक्षम होंगे एक ही स्मार्टफोन। जबकि आप एक या दो फिजिकल सिम का उपयोग कर सकते हैं, आप किसी भी समय कई ई-सिम का उपयोग कर सकते हैं। हालाँकि, ध्यान देने वाली बात यह है कि आप एक ही समय में एक ही ई-सिम का उपयोग कर सकते हैं, इसलिए अन्य ई-सिम का उपयोग करने के लिए आपको केवल दूसरे सिम पर स्विच करना होगा। 

इस तरह जियो के ई-सिम फीचर की मदद से आप अपने स्मार्टफोन को बिना सिम लगाए भी इस्तेमाल कर सकते हैं और एक ही फोन में कई नंबर का इस्तेमाल भी कर पाएंगे।

- अनिमेष शर्मा

अन्य न्यूज़