कम बजट में पार्टनर के साथ इन रोमांटिक जगहों पर जाना रहेगा खास!

कम बजट में पार्टनर के साथ इन रोमांटिक जगहों पर जाना रहेगा खास!

रोमांटिक जगहों की लिस्ट में मुंबई का नाम भी शुमार है। कई खूबसूरत और रोमांटिक वाली इस जगह पर पार्टनर के साथ अकेले समय बिताया जा सकता है। यहां आप समुद्री लहरों को देखने का भी आनंद उठा सकते हैं. बजट के मामले में भी ये जगह काफी कम है।

अपने पार्टनर के साथ अकेले समय बिताना बेहद खास माना जाता है। इससे न सिर्फ एक दूसरे को अच्छे से समझने का मौका मिलता है, बल्कि आपसी प्यार में भी बढ़ोतरी होती है। एक खुशनुमा रिश्ता बनाए रखने के लिए अपने पार्टनर के साथ समय बिताना जरूरी है। ये ही कारण है कि पार्टनर्स अक्सर घूमने के लिए रोमांटिक जगहों का चयन करना ज्यादा पसंद करते हैं।

वहीं, आज हम आपको कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो रोमांटिक होने के साथ-साथ कम बजट वाली रहेंगी। यहां घूमने जाने पर आपके जेब पर खास असर नहीं पड़ेगा और आप बिना टेशन लिए अपने पार्टनर के साथ क्वलिटी टाइम बिता सकेंगे, आइए आपको इन 6 रोमांटिक जगहों के बारे में बताते हैं...

इसे भी पढ़ें: पहली बार जाएं लंदन तो जरूर घूमें इन जगहों पर

केरल

चारों ओर हरियाली और नारियल पेड़ वाली जगह केरल की तो बात ही काफी अलग है। यहां के खूबसूरत नजारे आपके पार्टनर का दिल खूश कर सकते हैं। रोमांटिक और कम बजट को ध्यान में रखते हुए ये जगह एक अच्छा विकल्प है। आप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए इस जगह को अच्छा मान सकते हैं। यहां ठहरने के लिए ट्री हाउस भी बने हुए हैं जो एक रोमांटिक जगह का एहसास दिलवाने में मददगार साबित हैं।

मुंबई

रोमांटिक जगहों की लिस्ट में मुंबई का नाम भी शुमार है। कई खूबसूरत और रोमांटिक वाली इस जगह पर पार्टनर के साथ अकेले समय बिताया जा सकता है। यहां आप समुद्री लहरों को देखने का भी आनंद उठा सकते हैं बजट के मामले में भी ये जगह काफी कम है।

हिमाचल प्रदेश

चारों ओर हरियाली ही हरियाली से भरा राज्य हिमाचल प्रदेश कई जगहों के वजह से मशहूर है। यहां धार्मिक और रोमांटिक दोनों ही जगह है। यहां एक छोटा और कम आबादी वाला बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन कसोल भी है। यहां किसी तरह की सुविधा या नेटवर्किंग और समस्या नहीं होती है। कपल्स के साथ जाने के लिए ये जगह काफी अच्छी मानी जाती है।

राजस्थान

राजस्थान भी पार्टनर के साथ घूमने के लिए एक अच्छी जगह मानी जाती है। पिंक सीटी के नाम से मशहूर राजस्थान की राजधानी जयपुर में आपको कई ऐतिहासिक स्थल और भव्य स्मारकों का घर देखने को मिलते हैं। वहीं, राजस्थान का जैसलमेर भी कम बजट की सूची में शामिल है। यहां आप बजट की टेंशन लिए बिना अपने पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं। यहां नाथमल जी की हवेली, जैन मंदिर, जैसलमेर किले समेत कई लोकप्रिय जगहें मौजूद हैं।

इसे भी पढ़ें: अगर जाएं उदयपुर तो इन जगहों पर घूमना बिल्कुल भी ना भूलें

उत्तराखंड

चारों और पाहाड़ और हरियाली वाला उत्तराखंड कम बजट की लिस्ट में शामिल है। यहां जाकर आप अपने पार्टनर के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं। राफ्टिंग या स्काय डायविंग के लिए भी ये जगह काफी प्रसिद्ध है। यहां स्थित ऋषिकेश में कई पर्यटक घूमने के लिए आते हैं। इस जगह आप बोटिंग और राफ्टिंग जैसे रोमांचक चीजों का मजा उठा सकते हैं।

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में स्थित शाही शहर ओरछा कम बजट और पार्टनर के साथ समय बिताने के लिए जाना जाता है। यहां की प्राकृतिक खूबसूरती हर किसी को अपनी ओर आकर्षित कर लेती है। ये जगह मंदिर और महलों के लिए भी काफी प्रसिद्ध है। आप यहां ओरछा का किला, राजा महल, जहांगीर महल, राम राजा मंदिर और चतुर्भुज मंदिर देख सकते हैं। ये सभी जगह घूमने के लिए काफी अच्छी मानी जाती है।

- सिमरन सिंह