गौतम के लिए गंभीर हुआ पूर्वी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली ने विजेंदर के मुंह पर जड़ा भारी पंच!

By रेनू तिवारी | Publish Date: May 23 2019 11:34AM
गौतम के लिए गंभीर हुआ पूर्वी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली ने विजेंदर के मुंह पर जड़ा भारी पंच!
Image Source: Google

दिल्ली की केवल उत्तर-पूर्वी दिल्ली ही ऐसी सीट थी जिस पर लग रहा था कि कांग्रेस जीत सकती है। क्योंकि इस सीट से दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित चुनाव लड़ रही थी और वोटों के गणित के अनुसार इस निर्वाचन क्षेत्र में मुस्लिमों की संख्या ज्यादा है।

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी की लोकसभा की सात सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। वहीं आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दूसरे स्थान पर चल रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि पश्चिमी दिल्ली सीट से मौजूदा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार प्रवेश साहिब सिंह वर्मा अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी आप के बलबीर सिंह जाखड़ से करीब 20,000 मत से आगे चल रहे हैं। दक्षिणी दिल्ली और उत्तर पश्चिमी दिल्ली के संसदीय सीटों से भी भाजपा उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। 

गौतम गंभीर के लिए गंभीर हुए पूर्वी दिल्ली वालें- (पूर्वी दिल्ली)

कांग्रेस के वरिष्ट नेता अरविंदर सिंह लवली के खिलाफ इस बार मैदान में भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर मैदान में उतरे। गंभीर का राजनीति में डेब्यू ही शानदार नजर आ रहा है, क्योंकि चुनावी मतगणनाओं के पहले रूझान में गौतम गंभीर लीड कर रहे है। आंकड़ों को देख कर ऐसा लग रहा है कि अरविंदर सिंह लवली भारी वोटों से हारने वाले हैं। गौतम गंभीर के खिलाफ वह पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी आतिशी हैं जो दूसरे नंबर पर चल रही हैं। 

शीला पर भारी पड़े मनोज तिवारी- (उत्तर-पूर्वी दिल्ली)



दिल्ली की केवल उत्तर-पूर्वी दिल्ली ही ऐसी सीट थी जिस पर लग रहा था कि कांग्रेस जीत सकती है। क्योंकि इस सीट से दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित चुनाव लड़ रही थी और वोटों के गणित के अनुसार इस निर्वाचन क्षेत्र में मुस्लिमों की संख्या ज्यादा है। इस लिए ये अनुमान लगाया जा रहा था कि ये सीट बीजेपी के हाथ से निकल जाएगी। इस लिए ही शीला दीक्षित इस सीट से खड़ी हुई। लेकिन मोदी की लहर एक बार फिर बरकरार दिख रही है। इसी लिए पहले रुझान में शीला दीक्षित पीछे चल रही हैं और मनोज तिवारी आगे।

चांदनी चौक में 'हर्ष' से फैलेगी चांदनी- (चांदनी चौक)

चांदनी चौक में बीजेपी एक बार फिर अपनी विजय का परचम में लहराने वाली हैं। डॉ. हर्षवर्द्धन बीजेपी के एक कद्दावर नेता और चांदनी चौक से उम्मीदवार हैं, जो कांग्रेस के जेपी अग्रवाल को करारी शिकस्त दे रहे है। रुझानों के अनुरार हर्षवर्द्धन के सिर पर पहनाया जाएगा चांदनी चौक का ताज।

विजेंदर को पड़ा दक्षिण दिल्ली वालों का पंच- (दक्षिणी दिल्ली)

बॉक्सर विजेंदर सिंह ने बॉक्सिंग के बाद राजनीति में डेब्यू किया है। कांग्रेस ने का दामन थामने के बाद विजेंदर को पार्टी ने दक्षिणी दिल्ली सीट से बीजेपी के रमेश बिधूड़ी के खिलाफ मैदान में उतारा है।  प्रचार प्रसार के दौरान विजेंदर काफी कॉनफिडेंट थे की वो रमेश बिधूड़ी को भारी वोटों से मात दे रहे है। लेकिन रुझान आने के बाद पासा बिलकुल पलट गया। दक्षिण दिल्ली वालों ने विजेंदर को करारा पंच दिया है। दक्षिण दिल्ली से आप के राघव चड्ढा 30755 वोटों से पीछे चल रहे हैं।



हंसराज हंस की जाति पड़ी कांग्रेस पर भारी- (नॉर्थ वेस्ट दिल्ली) 

चुनावों में जाति फेक्टर हमेशा काम आय हैं। बीजेपी ने भी नॉर्थ वेस्ट दिल्ली में यही दाव खेला हंसराज हंस को मैदान में उतारा और जाति के आधार पर लोगों ने जमकर वोट दिये।बीजेपी लहर में उनकी जीत निश्चित है। हंसराज हंस  वाल्मीकि समुदाय से है। नॉर्थ वेस्ट दिल्ली वाल्मीकि समुदाय बहुल एरिया है।

महाबल का बल छीनते हुए 'प्रवेश वर्मा'- (पश्चिम दिल्ली) 

पश्चिम दिल्ली से बीजेपी के प्रवेश वर्मा आगे चल रहे है। प्रवेश वर्मा कांग्रेस के महाबल मिश्रा को कड़ी मात देते नजर आ रहे है।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप