ओकिनावा ने GST लाभ के लिए 8,600 रुपये तक घटाई ई-स्कूटरों की कीमत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 5 2019 5:48PM
ओकिनावा ने GST लाभ के लिए 8,600 रुपये तक घटाई ई-स्कूटरों की कीमत
Image Source: Google

दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी ओकिनावा ने बिजली से चलने वाले वाहनों (ई - वाहन) पर माल एवं सेवा कर (जीएसटी) में कटौती का फायदा अपने ग्राहकों को दिया है। कंपनी ने अपने स्कूटरों के दाम में 8,600 रुपये तक की कटौती की है। ओकिनावा ने सोमवार को यह जानकारी दी।

नयी दिल्ली। दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी ओकिनावा ने बिजली से चलने वाले वाहनों (ई - वाहन) पर माल एवं सेवा कर (जीएसटी) में कटौती का फायदा अपने ग्राहकों को दिया है। कंपनी ने अपने स्कूटरों के दाम में 8,600 रुपये तक की कटौती की है। ओकिनावा ने सोमवार को यह जानकारी दी। 

इसे भी पढ़ें: होंडा ने भारत में पेश की स्टेज-6 इंजन के साथ एक्टिवा स्कूटर

कंपनी ने बयान में कहा कि लेड बैटरी आधारित स्कूटरों के दाम में 2,500 से 4,700 रुपये और लियॉन बैटरी वाले स्कूटरों की कीमत में 3,400 रुपये से 8,600 रुपये की कटौती की गई है। सरकार ने ई - वाहन पर जीएसटी की दरों को 12 प्रतिशत से घटाकर पांच प्रतिशत किया है। 
इसके चलते कंपनी ने यह कदम उठाया। वर्तमान में ओकिनावा के इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमत 37,000 रुपये से 1.08 लाख रुपये के बीच है। ओकिनावा ऑटोटेक के संस्थापक एवं प्रबंध निदेशक जितेंदर शर्मा ने कहा , " वाहन उद्योग को केंद्रीय बजट से बहुत अधिक बढ़ावा मिला है और जीएसटी दरों में कटौती का फैसला और भी ज्यादा स्वागत योग्य कदम है। " उन्होंने कहा कि कीमत में कटौती से कंपनी के वाहन शहरी यात्रियों के लिए मजबूत विकल्प बनेंगे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप