’भाग कोरोना’ गेम के जरिए शेयरचैट यूज़र ले रहे हैं कोरोना से बदला

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 24, 2020   13:38
’भाग कोरोना’ गेम के जरिए शेयरचैट यूज़र ले रहे हैं कोरोना से बदला

’भाग कोरोना’ गेम के जरिए शेयरचैट यूज़र ले रहे हैं कोरोना से बदला। इस गेम में नीचे की तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विजुअल है जो कोरोना वायरस को हैंड सैनिटाइज़र की बूंदों से शूट कर रहे हैं। ’गो कोरोना, कोरोना गो’ इसका थीम म्यूज़िक है, इस गेम का इरादा कोविड19 के बारे में जागरुकता पैदा करना है।

देश कोविड-19 संकट से जूझ रहा है, ऐसे में शेयरचैट यूज़र्स को कोरोना वायरस से बदला लेने का अनूठा तरीका मिल गया है। एक्स एल आर आई जमशेदपुर के दो विद्यार्थियों अकरम तारिक खान और अनुश्री वरदे बीते 10 दिनों से प्लैटफॉर्म पर ट्रैंड कर रहे हैं, क्योंकि इन्होंने एक गेम डैवलप किया है।

इसे भी पढ़ें: सेंसेक्स में 500 अंकों से अधिक की गिरावट, निफ्टी 9,200 से नीचे आया

इस गेम में नीचे की तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विजुअल है जो कोरोना वायरस को हैंड सैनिटाइज़र की बूंदों से शूट कर रहे हैं। ’गो कोरोना, कोरोना गो’ इसका थीम म्यूज़िक है, इस गेम का इरादा कोविड19 के बारे में जागरुकता पैदा करना है। गेम के खत्म होने पर सलाह दी जाती है कि कोरोनावायरस को कैसे हराया जाए, इसके लिए ’स्टे होम’, ’वियर मास्क’, ’वॉश योअर हैंड्स’ आदि संदेश आते हैं।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण योजना से 33 करोड़ गरीबों को हुआ लाभ, मिली 31,235 करोड़ की सहायता राशि

शेयरचैट पर लाइव होने के बाद से यह गेम प्लैटफॉर्म पर ट्रैंड कर रहा है और इसे 40 लाख से ज्यादा पेज व्यूज़ मिल चुके हैं। यूज़र्स लाखों बार इस गेम को खेल चुके हैं, इसका औसत प्रति यूज़र 3.2 बार है। औसत स्कोर 5.8 गेम प्रति गेम प्ले है।

इसे भी पढ़ें: कच्चा तेल का भाव गिरने का फायदा उठाने में जुटा चीन, बढ़ा रहा भंडार

कोरोना वायरस के भय के चलते लॉकडाउन करना पड़ना है और लोग इससे नाखुश हैं, परेशान हैं, चिंतित हैं। यह देखते हुए कहा जा सकता है कि यह गेम शेयरचैट यूज़र्स के लिए राहत लेकर आया है, इसने उनका तनाव घटाया है। शेयरचैट यूज़र्स को एक नया तरीका मिला है कोरोना को परास्त करने का और इस गेम के माध्यम से इस वायरस के बारे में जागरुकता का प्रसार भी हो रहा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।