अय्यर और जडेजा ने खेली आक्रामक पारी, भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज पर किया कब्जा

अय्यर और जडेजा ने खेली आक्रामक पारी, भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज पर किया कब्जा
प्रतिरूप फोटो

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने 44 गेंद में नाबाद 74 रन तो ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 18 गेंद में 45 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। जिसमें जडेजा ने 7 चौके और एक छक्का जड़ा। वहीं ईशान किशन के आउट होने पर संजू सैमसन क्रीज पर आए, श्रेयस अय्यर के साथ टीम के स्कोर को आगे बढ़ाने में धीरे-धीरे मदद की।

धर्मशाला। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ धर्मशाला में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले को 7 विकेट से जीत लिया है। इसी के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज पर कब्जा कर लिया है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और उसे गेंदबाजों ने सही साबित किया। श्रीलंका ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 183 रन बनाए और भारतीय टीम को 184 रन का लक्ष्य दिया। जिसका पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 17 गेंद शेष रहते हुए मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। 

इसे भी पढ़ें: युवाओं को पर्याप्त मैच मिले, हमें अब पता है विश्व कप से पहले वे टीम में कहां फिट बैठती हैं: मिताली राज 

इस दौरान श्रेयस अय्यर ने 44 गेंद में नाबाद 74 रन तो ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 18 गेंद में 45 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। जिसमें जडेजा ने 7 चौके और एक छक्का जड़ा। वहीं ईशान किशन के आउट होने पर संजू सैमसन क्रीज पर आए और श्रेयस अय्यर के साथ टीम के स्कोर को आगे बढ़ाने में धीरे-धीरे मदद की। हालांकि अंत में उन्होंने कई बड़े शॉर्ट्स खेलते हुए 25 गेंद में 39 रन बनाए। संजू सैमसन ने 39 रनों की पारी में 2 चौके और 3 छक्के लगाने में कामयाब हुए।

श्रीलंकाई गेंदबाज हुए निराश

श्रीलंका के गेंदबाजों की बात की जाए तो भारतीय बल्लेबाजों ने उनकी जमकर खातिरदारी की और किसी भी गेंदबाज के साथ भेदभाव नहीं किया। चमीरा और शनाका ने 12 से अधिक के इकॉनिमी से रन लुटाए। हालांकि इन दोनों गेंदबाजों से थोड़ा ही पीछे रहे लाहिरू कुमारा ने दो कीमती विकेट चटकाए। जिसमें ईशांत किशन और संजू सैमसन का विकेट शामिल है।

इसे भी पढ़ें: आईपीएल फॉर्मेट बदला : पांच-पांच के दो ग्रुप में बांटी गई 10 टीम, हर टीम खेलेगी 14 मैच  

निसंका ने खेली आक्रामक पारी

सलामी बल्लेबाज पथुम निसंका की 53 गेंद में 75 रन की आक्रामक पारी खेली। जिसमें 11 चौके लगाने के साथ पहले विकेट के लिए धनुष्का गुणतिलका के साथ 67 और कप्तान दासुन शनाका के साथ पांचवें विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी की। जबकि शनाका ने आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 19 गेंद की पारी में 2 चौके और 5 छक्के की मदद से नाबाद 47 रन बनाए।