अवैध रूप से सीमा पार करने वालों पर अमेरिका ने दागे आंसू गैस के गोले

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 2 2019 1:20PM
अवैध रूप से सीमा पार करने वालों पर अमेरिका ने दागे आंसू गैस के गोले
Image Source: Google

एएफपी के एक पत्रकार के मुताबिक सोमवार रात करीब आठ बजे तकरीबन 100 लोगों का एक समूह प्लायस डि तिजुआना में सीमा के नजदीक जमा हुआ जहां अमेरिकी सीमा रक्षक गश्त कर रहे थे।

तिजुआना (मेक्सिको)। अमेरिकी सीमा गश्त एजेंटों ने अवैध रूप से मेक्सिको सीमा पार करने की कोशिश में पथराव कर रहे आव्रजकों पर आंसू गैस के गोले छोड़े। इस दौरान 25 आव्रजकों को गिरफ्तार किया गया है। अमेरिका की सीमा गश्ती एजेंसी ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी। नवंबर में सैन डिएगो की घटना के बाद यह ऐसा दूसरा मामला है।

इसे भी पढ़ें- किम ने दी धमकी, उत्तर कोरिया अपने रुख को बदलने पर कर सकता है विचार

एएफपी के एक पत्रकार के मुताबिक सोमवार रात करीब आठ बजे तकरीबन 100 लोगों का एक समूह प्लायस डि तिजुआना में सीमा के नजदीक जमा हुआ जहां अमेरिकी सीमा रक्षक गश्त कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने सीमा पार करने की कोशिश की, जिसके जवाब में सीमा रक्षकों ने उनपर गोले दागे। 

इसे भी पढ़ें- अमेरिका ने बांग्लादेश में कथित चुनावी धांधली के दावों पर चिंता जताई



अमेरिकी सीमाशुल्क और सीमा सुरक्षा एजेंसी (सीबीपी) ने कहा कि 45 आव्रजक वापस मैक्सिको चले गए हैं। इससे पहले नवंबर के आखिर में भी तिजुआना इलाके में अमेरिकी सीमा अधिकारियों ने सीमापार करने की कोशिश कर रहे करीब पांच सौ आव्रजकों पर आंसू गैस के गोले और रबड़ की गोलियां दागी थीं। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story