फिर से महसूस किए गए पाकिस्तान में भूकंप के हल्के झटके

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 26, 2019   16:53
फिर से महसूस किए गए पाकिस्तान में भूकंप के हल्के झटके

झटके के बाद एक व्यक्ति मोहम्मद बिलाल ने कहा कि यह बहुत बुरा था। मैं अपनी जान बचाने के लिए भाग रहा था।’’ एक अन्य व्यक्ति सगीर अहमद ने कहा कि मुझे लगा रहा था कि इमारतें धराशाई हो जाएंगी।

मीरपुर। उत्तरपूर्वी पाकिस्तान में बृहस्पतिवार को भूकंप का हल्का झटका महसूस किया गया, इससे घबराकर लोग सड़कों पर आ गए। कुछ दिन पहले इसी इलाके में शक्तिशाली भूकंप आया था जिसमें सड़कें और इमारतें आदि क्षतिग्रस्त हो गए थे और 38 लोगों की जान चली गई थी। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में स्थित मीरपुर में एएफपी संवाददाता ने बताया कि धरती हिल रही थी।पाकिस्तान के मौसम विज्ञानी मोहम्मद रियाज ने कहा कि भूकंप का केंद्र 12 किमी की गहराई में था। इसकी तीव्रता 4.4 आंकी गई।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान: भूकंप में मृतकों की संख्या बढ़कर 38 हुई, 452 से ज्यादा लोग घायल

झटके के बाद एक व्यक्ति मोहम्मद बिलाल ने कहा कि यह बहुत बुरा था। मैं अपनी जान बचाने के लिए भाग रहा था।’’ एक अन्य व्यक्ति सगीर अहमद ने कहा कि मुझे लगा रहा था कि इमारतें धराशाई हो जाएंगी। अमेरिकी भूगर्भ सर्वे ने बताया कि भूकंप का केंद्र मीरपुर से चार किलोमीटर दूर और 10 किलोमीटर की गहराई में था। झटके की तीव्रता 4.7 बताई गई। रहवासी हड़बडी में सड़कों पर निकल आए। नजदीक के अस्पताल से भी मरीजों को एहतियातन बाहर लाया गया।

इसे भी पढ़ें: कश्मीर पर मध्यस्थता करना चाहते हैं ट्रम्प, भारत-पाक के सामने रखा मदद का प्रस्ताव

इससे पहले मंगलवार को भूकंप आया था और बचावकर्मी अभी मलबे में से लोगों को निकालने में ही जुटे हुए थे कि इस बीच यह झटका आ गया। पाकिस्तान भूकंप के लिहाज से संवेदनशील क्षेत्र है। इससे पहले अक्टूबर 2015 में पाकिस्तान और अफगानिस्तान में 7.5 तीव्रता का भूकंप आया था जिसमें 400 लोग मारे गए थे। इससे पहले आठ अक्टूबर 2005 को आए भूकंप में 73,000 लोग मारे गए थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।