ट्रम्प पर राष्ट्रीय सुरक्षा उल्लंघन का आरोप, महाभियोग की आधिकारिक प्रक्रिया शुरू

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 25, 2019   12:41
ट्रम्प पर राष्ट्रीय सुरक्षा उल्लंघन का आरोप, महाभियोग की आधिकारिक प्रक्रिया शुरू

राष्ट्रपति चुनाव से 14 महीने पहले डेमोक्रेट के इस कदम ने अमेरिकी राजनीति में एक और खतरनाक अध्याय की शुरुआत कर दी है। संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने संबोधन के बाद राष्ट्रपति ने डेमोक्रेट के इस कदम पर कहा कि विपक्ष उनके पीछे हाथ-धोकर पड़ा है। साथ ही उन्होंने दावा किया कि यह 2020 चुनाव में उनके दोबारा चुने जाने की संभावना ही बढ़ाएगा।

वाशिंगटन। अमेरिका में निचले सदन ‘हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स’ की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ने मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग की आधिकारिक प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा की। पेलोसी ने कहा कि ट्रम्प ने अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन को नुकसान पहुंचाने के लिए विदेशी ताकतों का इस्तेमाल कर अपने पद की शपथ का उल्लंघन किया। पेलोसी ने कहा कि  ट्रम्प के कार्यकाल की कार्रवाइयां राष्ट्रपति के उनके पद की शपथ के प्रति बईमानी, हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा का उल्लंघन और हमारे चुनाव की अखंडता के साथ विश्वासघात को दर्शाती है।

इसे भी पढ़ें: इमरान खान बोले- ट्रम्प ने मुझे ईरान और अमेरिका के बीच मध्यस्थता करने को कहा

उन्होंने कहा कि इसलिए, आज मैं घोषणा करती हूं कि ‘हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स’ महाभियोग की आधिकारिक प्रक्रिया शुरू कर रहा है। राष्ट्रपति चुनाव से 14 महीने पहले डेमोक्रेट के इस कदम ने अमेरिकी राजनीति में एक और खतरनाक अध्याय की शुरुआत कर दी है। संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने संबोधन के बाद राष्ट्रपति ने डेमोक्रेट के इस कदम पर कहा कि विपक्ष उनके पीछे हाथ-धोकर पड़ा है। साथ ही उन्होंने दावा किया कि यह 2020 चुनाव में उनके दोबारा चुने जाने की संभावना ही बढ़ाएगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।