तमिलनाडु बीजेपी प्रमुख का दावा, राज्य संचालित दुग्ध सहकारी आविन की तरफ से रोजाना 2 करोड़ उपभोक्ताओं के साथ की जा रही है ठगी

Annamalai
Creative Common
अभिनय आकाश । Aug 02, 2022 1:09PM
अन्नामलाई ने कहा कि आविन से 500 मिलीलीटर दूध के पैकेट में केवल 430 मिलीलीटर दूध ही उपलब्ध कराया जाता है। एक पैकेट के लिए इसकी कीमत 3.08/ – रुपये होगी। अन्नामलाई ने कहा कि तमिलनाडु में प्रतिदिन 70 लाख 500 एमएल के

तमिलनाडु भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रमुख अन्नामलाई ने आरोप लगाया है कि सरकार द्वारा संचालित दूध सहकारी संस्था आविन द्वारा हर दिन 2 करोड़ उपभोक्ताओं को ठगा जा रहा है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई का दावा है कि आविन द्वारा बेचे जाने वाले पैकेटों में दूध की मात्रा में भारी कमी की जा रही है। अन्नामलाई ने कहा कि आविन से 500 मिलीलीटर दूध के पैकेट में केवल 430 मिलीलीटर दूध ही उपलब्ध कराया जाता है। एक पैकेट के लिए इसकी कीमत 3.08/ – रुपये होगी। अन्नामलाई ने कहा कि तमिलनाडु में प्रतिदिन 70 लाख 500 एमएल के पैकेट बिक रहे हैं, जिससे उपभोक्ताओं से 2.16 करोड़ रुपये की ठगी की जा रही है। यह पैसा किसके पास जाता है?

इसे भी पढ़ें: खाकस्पर्श! पहले अनिल देशमुख, फिर नवाब मलिक और अब संजय राउत, बीजेपी ने इस अंदाज में कसा तंज

उन्होंने आगे कहा कि अगर यह एक यांत्रिक त्रुटि होती, तो 5 लाख लीटर दूध अधिक होता और सवाल किया कि उस दूध की मात्रा का क्या हुआ। अन्नामलाई ने यह भी पूछा कि घोटाले की जिम्मेदारी कौन लेगा और क्या अधिकारियों की ही जवाबदेही होगी जबकि मुख्यमंत्री और अन्य मंत्री तो पल्ला झाड़ लेते हैं। बता दें कि जनवरी 2022 में एआईएडीएमके के पूर्व मंत्री राजेंद्र बालाजी को तमिलनाडु के दुग्ध सहकारी आविन से 3 करोड़ रुपये के धन के दुरुपयोग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जब वह 2016 में एआईएडीएमके के शासन के दौरान डेयरी मंत्री थे।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़