कांग्रेस उम्मीदवार का नोट बांटते कथित वीडियो वायरल, भाजपा पहुँची चुनाव आयोग

note goes viral
दिनेश शुक्ल । Mar 27, 2021 10:09PM
भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने ट्वीट करते हुए कहा है कि चुनाव आयोग को तत्काल इस मामले में कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने मांग की है कि चुनाव आयोग इस पर कार्रवाई करते हुए तत्काल कांग्रेसी प्रत्याशी की उम्मीदवारी समाप्त कर उनके खिलाफ कार्रवाई करें।

भोपाल। मध्य प्रदेश की दमोह विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें कांग्रेस उम्मीदवार अजय टंडन लोगों को नोट बांटते हुए दिखाए दे रहे हैं। इस मामले में भाजपा ने निर्वाचन आयोग से मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई की मांग की है। जबकि कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन ने इसे सरे से नाकारते हुए कहा है कि वह चुनावी पर्चे बांट रहे थे। 

 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के 11 जिलों के 12 शहरों में प्रत्येक रविवार रहेगा लॉकडाउन, गृह विभाग ने किये आदेश जारी

दमोह विधानसभा उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार राहुल सिंह लोधी और कांग्रेस उम्मीदवार अजय टंडन के बीच ही मुख्य मुकाबला होना है और दोनों उम्मीदवार क्षेत्र में जमकर प्रचार कर रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर शनिवार को कांग्रेस उम्मीदवार अजय टंडन द्वारा लोगों को नोट बांटते हुए कथित एक वीडियो वायरल हुआ, जो शहर के समीपस्थ ग्राम कोटा तला का बताया जा रहा है। एक दिन पहले ही टंडन यहां चुनाव प्रचार के लिए गए थे और इस दौरान उन्होंने लोगों से मुलाकात की थी। वायरल वीडियो में वे लोगों से बातचीत के बीच कथित तौर पर नोट बांटते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने ट्वीट करते हुए कहा है कि चुनाव आयोग को तत्काल इस मामले में कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने मांग की है कि चुनाव आयोग इस पर कार्रवाई करते हुए तत्काल कांग्रेसी प्रत्याशी की उम्मीदवारी समाप्त कर उनके खिलाफ कार्रवाई करें।

 

इसे भी पढ़ें: देश का प्रधानमंत्री झूठ बोलता है तो हम सबको शर्म आती है, झूठ की भी एक सीमा होती है- जीतू पटवारी

हालंकि इस मामले में दमोह कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरुण राठी का कहना है कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है। वे मामले की जानकारी लेंगे और ऐसी कोई शिकायत उनके पास आएगी तो वे मामले की जांच कराएंगे और उचित कार्रवाई करेंगे। वही इस मामले को लेकर भाजपा के प्रतिनिधि मंडल ने शनिवार को चुनाव आयोग से शिकायत की है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी ने कहा कि दमोह में कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा नोट बांटे जाने का वीडियो वायरल हुआ है। कांग्रेस प्रत्याशी का यह कृत्य भ्रष्ट आचरण और कदाचरण की श्रेणी में आता है। सबनानी ने कहा कि यह वीडियो ऐसा प्रमाण है, जिसके आधार पर कांग्रेस प्रत्याशी की उम्मीदवारी रद्द की जा सकती है।

 

इसे भी पढ़ें: भोपाल के पास प्रशिक्षु विमान दुर्घटनाग्रस्त, सभी पायलट सुरक्षित

उन्होंने निर्वाचन आयोग से मांग की कि आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों के अनुसार कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन रद्द किया जाए। सबनानी ने कहा कि कांग्रेस फिर से अपनी पुरानी हथकंडेबाजी पर उतर आई है और नोट बांटकर वोट हथियाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपनी पुरानी आदतों से बाज आना चाहिए क्योंकि मध्य प्रदेश की जनता ने उनकी इस हथकंडेबाजी को नकार दिया है। सबनानी ने कहा कि कांग्रेस इस तरह के आचरण से और भी रसातल में चली जाएगी। 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में आज से समर्थन मूल्य पर फसलों की खरीदी शुरू

दमोह विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए आगामी 17 अप्रैल को मतदान होना है और फिलहाल नामांकन जमा करने की प्रक्रिया चल रही है। दोनों ही प्रमुख पार्टियों ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिये हैं और क्षेत्र में जोर-शोर से प्रचार-प्रसार भी शुरू हो गया है। ऐसे में शनिवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कांग्रेस उम्मीदवार अजय टंडन लोगों को नोट बांटते हुए दिखाए दे रहे हैं। इस मामले में भाजपा ने निर्वाचन आयोग से मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई की मांग की है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़