बिहार: BPSC का प्रश्नपत्र लीक, सोशल मीडिया पर वायरल, छात्रों ने किया हंगामा, जांच कमेटी का गठन

बिहार: BPSC का प्रश्नपत्र लीक, सोशल मीडिया पर वायरल, छात्रों ने किया हंगामा, जांच कमेटी का गठन
ANI

खबर के मुताबिक बिहार लोक सेवा आयोग की पीटी परीक्षा की सी-सेट का प्रश्न पत्र लीक हुआ है। इस खबर के बाद अब छात्रों में लगातार निराशा का भाव देखने को मिल रहा है। परीक्षार्थियों ने तो यह भी आरोप लगा दिया है कि परीक्षा केंद्र पर कुछ परीक्षार्थी मोबाइल के साथ अंदर गए हैं और उन्हें इसकी इजाजत दे दी गई है।

बिहार में आज बिहार प्रशासनिक सेवा यानी कि बीपीएससी की परीक्षा हो रही थी। बड़ी खबर यह है कि बीपीएससी की परीक्षा से पहले ही उसका प्रश्न पत्र लीक हो गया। दरअसल, आज बिहार में बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा हो रही थी। परीक्षा के कुछ देर पहले ही प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जब वायरल प्रश्न पत्रों से असली प्रश्न पत्रों का मिलान हुआ तो कहीं ना कहीं कुछ सवाल मैच कर गए। इसके बाद से प्रशासन हरकत में आ गया। हालांकि जैसे ही छात्रों को इसकी सूचना मिली, उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया। आरा के वीर कुंवर सिंह कॉलेज में बीपीएससी के परीक्षार्थियों ने जमकर हंगामा किया।

इसे भी पढ़ें: मानवाधिकार आयोग ने बिहार की जेलों की क्षमता, सुरक्षा बढाने आदि की आवश्यकता जतायी

खबर के मुताबिक बिहार लोक सेवा आयोग की पीटी परीक्षा की सी-सेट का प्रश्न पत्र लीक हुआ है। इस खबर के बाद अब छात्रों में लगातार निराशा का भाव देखने को मिल रहा है। परीक्षार्थियों ने तो यह भी आरोप लगा दिया है कि परीक्षा केंद्र पर कुछ परीक्षार्थी मोबाइल के साथ अंदर गए हैं और उन्हें इसकी इजाजत दे दी गई है। जबकि अन्य परीक्षार्थियों को विलंब से प्रश्न पत्र दिए गए हैं। कुल मिलाकर देखें तो यह मामला अब बड़ा बनता दिखाई दे रहा है। यही कारण है कि सरकार भी अब हरकत में आ गई है।

इसे भी पढ़ें: प्रशांत किशोर के 30 साल वाले बयान पर तेजस्वी यादव का पलटवार, पूछा- कौन हैं PK

चार समिति का गठन 

जैसे ही यह खबर अधिकारियों तक पहुंची, वैसे ही उनके हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन में एक जांच कमेटी बना दी गई। इस जांच कमेटी में 3 सदस्य हैं। जांच कमेटी को 24 घंटे के अंदर अपनी रिपोर्ट देने को कहा गया है। जांच कमेटी की रिपोर्ट के बाद ही आयोग की ओर से परीक्षा को लेकर कोई निर्णय लिया जाएगा। बताया जा रहा है कि बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा का प्रश्न पत्र विभिन्न टेलीग्राम ग्रुप पर वायरल कर दिया गया था। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।