भाजपा नागरिकता संशोधन विधेयक पारित कराने को लेकर संकल्पबद्ध: मोदी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 11 2019 7:30PM
भाजपा नागरिकता संशोधन विधेयक पारित कराने को लेकर संकल्पबद्ध: मोदी
Image Source: Google

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आश्वासन दिया कि विधेयक पर विचार करते हुए असमी भाषा, संस्कृति एवं पहचान को बरकरार रखना सुनिश्चित किया जाएगा।

सिलचर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद जैसे ही राजग सत्ता में वापसी करता है, भाजपा नागरिकता (संशोधन) विधेयक पारित करने के लिए संकल्पबद्ध है। मोदी ने असम में बृहस्पतिवार को अपनी दूसरी रैली में कहा कि समाज में सभी वर्गों से विचार विमर्श तथा असमी समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित करने के बाद विधेयक में संशोधन किया जाएगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि विधेयक पर विचार करते हुए असमी भाषा, संस्कृति एवं पहचान को बरकरार रखना सुनिश्चित किया जाएगा। मोदी सरकार द्वारा पेश किया गया यह विधेयक लोकसभा में आठ जनवरी को पारित हो गया था किंतु इसे राज्य सभा में चर्चा के लिए नहीं लाया जा सका। यह विधेयक अब तीन जून को निष्प्रभावी हो जाएगा।

इसे भी पढ़ें: कनखल में बाबा रामदेव ने डाला मतदान, PM के व्यक्तित्व को हिमालय जैसा बताया

उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि आजादी के दौरान देश का बंटवारा करते हुए उन्होंने पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के बारे में नहीं सोचा। मोदी ने कहा कि कट्टरपंथियों ने पाकिस्तान में हमारे भाइयों एवं बहनों पर अत्याचार किया। क्या कांग्रेस इसके लिए दोषी नहीं है? पाकिस्तान एवं बांग्लादेश में मंदिर एवं गुरुद्वारा जाने वाले लोग भारत आए थे। कांग्रेस के पापों ने उन्हें अपनी भूमि पर विदेशी बना दिया। उन्होंने दावा किया कि हमारी बेटियों पर पाकिस्तान में आज भी अत्याचार किया जाता है। तीन तलाक विधेयक पर मोदी ने कहा कि उनकी सरकार केन्द्र में सरकार में आने के बाद इस प्रस्तावित कानून को पारित करवाने के लिए मजबूती से प्रयास करेगी।

इसे भी पढ़ें: पूर्व प्रधानमंत्री का बेटा बोला, सितारे कर रहे हैं मोदी के पतन की भविष्यवाणी



प्रधानमंत्री ने कहा कि यदि कांग्रेस, एआईयूडीएफ एवं महामिलावट (अन्य विपक्षी दल) ने प्रयास भी किया तो भी वे कुछ नहीं कर पाएंगे (तीन तलाक विधेयक को नहीं रोक पाएंगे)। हमारी बेटियों को न्याय मिलेगा। लोकसभा के वर्तमान प्रथम चरण के मतदान का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि जहां तक मुझे मिली सूचना के अनुसार आज हुए मतदान में हमारे पक्ष में बड़ी लहर देखने को मिली है। उन्होंने कहा कि लोगों ने तय कर दिया है तथा विपक्ष के लिए अस्तित्व बचा पाना मुश्किल होगा...असम में सभी पांच सीटों (जहां प्रथम चरण में मतदान हो रहा है) पर भाजपा एवं राजग जीतेगी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video