CM केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को दी 97 नई ई-बसों की सौगात, कहा- 11 महिलाओं को बस ड्राइवर की जिम्मेदारी दी

Kejriwal
ANI
अभिनय आकाश । Aug 24, 2022 1:14PM
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कल हमने 11 महिलाओं को बस ड्राइवर की जिम्मेदारी दी है और आने वाले समय में 200 और महिलाओं को बस ड्राइवर की जिम्मेदारी दी जाएगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 97 नई इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारा मकसद है कि जैसे शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में दिल्ली में हमने एक वर्ल्ड क्लाश मॉडल दिया। वैसे ही परिवहन के क्षेत्र में दिल्ली को पूरे दुनिया का मॉडल बनाना है। हम सारी सुविधाओं के साथ दिल्ली को दुनिया का सबसे अच्छा परिवहन मॉडल के रूप में प्रस्तुत करेंगे।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली आबकारी नीति मामले में ED का यूटर्न, मनीष सिसोदिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस से जांच एजेंसी का इनकार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कल हमने 11 महिलाओं को बस ड्राइवर की जिम्मेदारी दी है और आने वाले समय में 200 और महिलाओं को बस ड्राइवर की जिम्मेदारी दी जाएगी। 2025 के अंत तक दिल्ली की सड़कों पर 80% इलेक्ट्रिक बसें होंगी। केजरीवाल ने कहा कि पिछले 2-3 दिनों में आप के कुछ विधायकों ने मुझसे कहा है कि उन्हें सीबीआई और ईडी की धमकी दी जा रही है, उन्हें आप छोड़ने के लिए पैसे का लालच दिया जा रहा है, यह एक बहुत ही गंभीर मुद्दा है। हमने इस पर चर्चा करने के लिए शाम 4 बजे अपने राजनीतिक मामलों की बैठक बुलाई है।

इसे भी पढ़ें: मनीष सिसोदिया की बढ़ेंगी मुश्किलें, ED ने मनी लॉन्ड्रिंग का दर्ज किया मामला, CBI ने सौंपे थे दस्तावेज

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, अब तक दिल्ली सड़कों पर 153 ई बसें चलती हैं, नई बसों को शामिल करने के साथ ही 250 बसें अब राजधनी की सड़कों पर दौड़ेंगी। ये दिल्लीवासियों के लिए बहुत खुशी का दिन है। सितंबर के महीने में 50 और नई बसें शामिल कर दी जाएंगी। यानी सितंबर तक 300 ई बसें दिल्ली की सड़कों पर चलने लगेंगी। इससे प्रदूषण को काबू करने में मदद मिलेगी।

अन्य न्यूज़