किसानों को फसल क्षति का मुआवजा दे सरकार: भूपेंद्र सिंह हुड्डा

Bhupinder Singh Hooda
ANI
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शुक्रवार को मांग की कि राज्य सरकार उन किसानों को मुआवजा दे, जिनकी फसल पिछले दो दिनों में लगातार बारिश के कारण खराब हुई है। उन्होंने कहा, ‘‘धान की खड़ी फसल बर्बाद होने से हर किसान को हजारों रुपये का नुकसान हुआ है।

चंडीगढ़। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शुक्रवार को मांग की कि राज्य सरकार उन किसानों को मुआवजा दे, जिनकी फसल पिछले दो दिनों में लगातार बारिश के कारण खराब हुई है। उन्होंने कहा, ‘‘धान की खड़ी फसल बर्बाद होने से हर किसान को हजारों रुपये का नुकसान हुआ है। जलजमाव से धान समेत सभी फसलें बर्बाद हो गई हैं। ऐसे में सरकार को तत्काल सर्वेक्षण कराना चाहिए और किसानों को मुआवजा देना चाहिए।’’ हुड्डा ने कहा कि बारिश ने सरकार के विकास के दावों की पोल खोल दी है।

इसे भी पढ़ें: अमित शाह ने SSB की 5 सीमा चौकियों का किया उद्घाटन, कहा- बिहार में सीमा से जुड़ी चुनौतियां, हमारे जवान पूरी तरह मुस्तैद

उन्होंने कहा, ‘‘आज किसान के खेत से लेकर आधुनिक शहर गुरुग्राम तक सब कुछ डूबा हुआ है। किसान और आम लोग खुद को असहाय महसूस कर रहे हैं। सरकार को जल्द से जल्द जल निकासी की व्यवस्था करनी चाहिए।’’ हुड्डा ने कहा कि पहले भी खराब मौसम के कारण किसानों को नुकसान हुआ है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान पर भारत का पलटवार, जो देश शांति चाहता है, वह 26/11 के हमलावरों को कभी पनाह नहीं देगा

हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता हुड्डा ने एक बयान में कहा, ‘‘हालांकि अब तक उन्हें भारी बारिश और जलजमाव के कारण हुए नुकसान का मुआवजा नहीं मिला है। संकट की घड़ी में न तो सरकार और न ही बीमा कंपनियां किसानों की मदद के लिए आगे आयी हैं।’’ हुड्डा ने आगे कहा कि बार-बार मांग के बावजूद सरकार ने अभी तक धान की खरीद शुरू नहीं की है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़