राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने थाना कलां गौशाला में किया गौ पूजन

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर  ने थाना कलां गौशाला में किया गौ पूजन

राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने कहा कि प्रदेश सरकार बेसहारा गौवंश को संरक्षण प्रदान करने के लिए गंभीर प्रयास कर रही है। प्रदेश सरकार ने पिछले लगभग चार वर्षों में बीस हजार से अधिक बेसहारा गौवंश को सहारा प्रदान किया है। राज्यपाल ने कहा कि प्रदेश में आधुनिक गौ अभ्यारण्य तथा बड़ी गौशालाओं का निर्माण किया जा रहा है

शिमलाराज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने आज जिला ऊना के थाना कलां गौशाला में तुलसी अनुष्ठान व गौ पूजन किया। इस अवसर पर ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर भी उपस्थित थेे।

राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने कहा कि प्रदेश सरकार बेसहारा गौवंश को संरक्षण प्रदान करने के लिए गंभीर प्रयास कर रही है। प्रदेश सरकार ने पिछले लगभग चार वर्षों में बीस हजार से अधिक बेसहारा गौवंश को सहारा प्रदान किया है। राज्यपाल ने कहा कि प्रदेश में आधुनिक गौ अभ्यारण्य तथा बड़ी गौशालाओं का निर्माण किया जा रहा है जिससे सड़कों पर बेसहारा पशु नहीं होंगे तथा किसानों की फसलों को भी बेसहारा पशुओं से कोई हानि नहीं होगी। इसके अतिरिक्त मौजूदा गौशालाओं की क्षमता भी बढ़ाई जा रही है। जून 2022 तक प्रदेश की राज्य की सड़कों को बेसहारा पशु मुक्त बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

इसे भी पढ़ें: हिमाचल की महान विभूतियों का मोदी जी द्वारा सम्मान हमारे लिए गर्व की बात: अनुराग ठाकुर

इस अवसर पर हमीरपुर के पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष राकेश ठाकुर, जिला परिषद ऊना के उपाध्यक्ष कृष्ण पाल शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थेे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...