राहुल गांधी ने गणतंत्र दिवस पर किया ट्वीट, फोकस में रखा अमर जवान ज्योति का मुद्दा, कर रहे हैं विलय का कड़ा विरोध

Rahul Gandhi
रेनू तिवारी । Jan 26, 2022 9:20AM
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर देश को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा '1950 में गणतंत्र दिवस पर, हमारे देश ने आत्मविश्वास के साथ सही दिशा में पहला कदम उठाया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर देश को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा "1950 में गणतंत्र दिवस पर, हमारे देश ने आत्मविश्वास के साथ सही दिशा में पहला कदम उठाया। सच्चाई और समानता के उस पहले कदम को सलाम।" हालाँकि, बुधवार को किए गये उनके ट्वीट का मुख्य आकर्षण उनके ट्वीट के साथ की तस्वीर थी। यह अमर जवान ज्योति का एक उदाहरण था जिसे 21 जनवरी को बमुश्किल 400 मीटर दूर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक में शाश्वत ज्वाला के साथ मिला दिया गया था।

गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस ने केंद्र के इस कदम का कड़ा विरोध किया था। राहुल गांधी ने इस कदम पर दुख और निराशा व्यक्त की थी। राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कहा था "यह बहुत दुख की बात है कि हमारे बहादुर सैनिकों के लिए जलती हुई अमर लौ आज बुझ जाएगी। 

 

 गणतंत्र दिवस पर उनके ट्वीट ने फिर से केंद्र के फैसले की अवहेलना का संकेत दिया। राहुल गांधी ने इससे पहले एक ट्वीट में कहा था, 'हम एक बार फिर अपने जवानों के लिए 'अमर जवान ज्योति' जलाएंगे।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़