जम्मू-कश्मीर में सेना से मुठभेड़ों में दो पाकिस्तानियों समेत छह आतंकवादी ढेर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 23, 2019   10:38
जम्मू-कश्मीर में सेना से मुठभेड़ों में दो पाकिस्तानियों समेत छह आतंकवादी ढेर

अधिकारियों ने बताया कि एक आम नागरिक को बृहस्पतिवार शाम को बचा लिया गया लेकिन एक अन्य बंधक की अभियान के दौरान मौत हो गई। वह 12 वर्ष का लड़का था।

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा और शोपियां जिलों में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में छह आतंकवादी मारे गए। इनमें दो पाकिस्तानी नागरिक शामिल हैं जिन्होंने 12 वर्ष के एक लड़के को बंधक बनाकर उसकी हत्या कर दी थी। बृहस्पतिवार को शुरू हुई मुठभेड़ों में मरने वाले आतंकवादियों की संख्या आठ हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके में रातभर चली मुठभेड़ में मारे गए। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के खिलाफ अभियान बृहस्पतिवार को आरंभ हुआ था लेकिन सुरक्षा बलों को सावधानी से काम लेना था क्योंकि आतंकवादियों ने दो आम नागरिकों को बंधक बना लिया था। अधिकारियों ने बताया कि एक आम नागरिक को बृहस्पतिवार शाम को बचा लिया गया लेकिन एक अन्य बंधक की अभियान के दौरान मौत हो गई। वह 12 वर्ष का लड़का था।

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में 2 आतंकवादी ढेर, 3 जवान भी जख्मी

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा, ‘‘लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी हाजिन मुठभेड़ में मारे गए। दोनों आतंकवादियों की पहचान अली और हुबैब के रूप में की गई है। वे पाकिस्तानी नागरिक थे।  प्रवक्ता ने बताया कि एक बंधक अब्दुल हमीद को बृहस्पतिवार शाम को बचा लिया गया लेकिन दूसरे बंधक आतिफ अहमद को ‘‘बचाया नहीं जा सका और आतंकवादियों ने निर्ममता से उसकी हत्या कर दी’’। इस बीच, शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ एक अन्य मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो स्थानीय आतंकवादी मारे गए।

इसे भी पढ़ें: नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना के संघर्ष विराम उल्लंघन में जवान शहीद

एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां के इमाम साहिब इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं जिसके बाद बलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने कहा कि वह दोनों आतंकवादी आम लोगों और पुलिसकर्मियों के खिलाफ अत्याचार के कई मामलों में शामिल थे। इनमें हाल ही में शोपियां में एक महिला एसपीओ की हत्या का मामला भी शामिल है।

इस बीच, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उत्तर कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच एक और मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए। उन्होंने कहा कि उस इलाके में तलाशी अभियान जारी है। उन्होंने बताया कि सोपोर के वारपोरा इलाके में जारी मुठभेड़ में किसी के हताहत होने की सूचना फिलहाल नहीं मिली है। इससे पहले बारामूला जिले के कलंतरा में बृहस्पतिवार को हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गए थे। इस दौरान एक अधिकारी समेत तीन सैन्यकर्मी घायल हो गए थे। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में शामिल आमिर रसूल सोपोर निवासी था और एक अन्य आतंकवादी पाकिस्तानी नागरिक था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...