ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सफर पर जल्द ही बनेगी TV सीरीज, यहां देखे वीडियो

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 25, 2019   16:11
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सफर पर जल्द ही बनेगी TV सीरीज, यहां देखे वीडियो

दक्षिण अफ्रीका के 2018 दौरे पर गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के सामने आने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की काफी फजीहत हुई थी। सलामी बल्लेबाज कैमरन बेनक्राफ्ट को केपटाउन टेस्ट के दौरान गेंद पर रेगमाल के टुकड़े को घिसते हुए देखा गया था।

मेलबर्न। गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण से लेकर एशेज श्रृंखला के सफल बचाव के ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सफर पर जल्द ही वृत्तचित्र की सीरीज रिलीज होगी जिसमें ड्रेसिंग रूप की अनदेखी फुटेज भी शामिल होगी। ‘क्रिकेट.काम.एयू’ की खबर के अनुसार आठ हिस्सों की इस सीरीज का नाम ‘द टेस्ट: ए न्यू एरा फोर ऑस्ट्रेलिया टीम’ है जिसमें घरेलू सरजमीं पर भारत के खिलाफ पहली बार टेस्ट गंवाने, विश्व कप के सेमीफाइनल से बाहर होने और इसके बाद एशेज के बचाव के दौरान मैदान के अंदर और बाहर की अनदेखी फुटेज भी शामिल की गई हैं। इस सीरीज को अगले साल रिलीज किया जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका के 2018 दौरे पर गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के सामने आने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की काफी फजीहत हुई थी। सलामी बल्लेबाज कैमरन बेनक्राफ्ट को केपटाउन टेस्ट के दौरान गेंद पर रेगमाल के टुकड़े को घिसते हुए देखा गया था। इस घटना के बाद तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वार्नर को 12 महीने के लिए प्रतिबंधित किया गया था। बेनक्राफ्ट पर भी नौ महीने का प्रतिबंध लगा था जबकि डेरेन लीमैन ने भी कोच का पद छोड़ दिया था।

इसे भी पढ़ें: भारत से हार के बाद बांग्लादेश कप्तान मोमिनुल बोले, मानसिक तौर पर होना होगा मजबूत

इस वृत्तचित्र की सीरीज के ट्रेलर में उन उतार-चढ़ाव को दिखाया गया है जिनका टीम ने सामना किया। एशेज श्रृंखला के तीसरे टेस्ट में टीम की हार के बाद स्मिथ की गर्दन पर गेंद लगने को भी दिखाया गया है। कप्तान टिम पेन को हार के बाद अपने साथी खिलाड़ियों को प्रेरित करते भी देखा जा सकता है। यह सीरीज ऑस्ट्रेलिया में अमेजन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध होगी और साथ ही 2020 की शुरुआत में 200 से अधिक देशों में उपलब्ध होगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...