कंट्रोल टावर में महिला के साथ संबंध बनाते हुए एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने पायलट को दिए निर्देश! आगे हुआ ये...

कंट्रोल टावर में महिला के साथ संबंध बनाते हुए एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने पायलट को दिए निर्देश! आगे हुआ ये...

न्यूज़ीलैंड में एक एयर ट्रैफिक कंट्रोलर पर ड्यूटी के दौरान एक महिला के साथ कंट्रोल टावर में ही सेक्स करने का आरोप था। सबसे हैरानी वाली बात यह है कि वह उसी दौरान पायलट को निर्देश भी दे रहा था। उसकी इस हरकत का पता चलने के बाद उसका लाइसेंस जब्त कर लिया गया था।

हाल ही में एक जज ने ऐसा फैसला सुनाया है जिसने सबको हैरान कर दिया है। दरअसल, न्यूज़ीलैंड में एक एयर ट्रैफिक कंट्रोलर पर ड्यूटी के दौरान एक महिला के साथ कंट्रोल टावर में ही सेक्स करने का आरोप था। सबसे हैरानी वाली बात यह है कि वह उसी दौरान पायलट को निर्देश भी दे रहा था। उसकी इस हरकत का पता चलने के बाद उसका लाइसेंस जब्त कर लिया गया था। लेकिन जब मामला जज के पास पहुंचा तो उसने शख्स का लाइसेंस वापस करने का फैसला सुनाया। 

कंट्रोल टावर में बना रहा था संबंध

एनजेड हेराल्‍ड की एक खबर के मुताबिक, डायरेक्टर ऑफ द सिविल एविएशन अथॉरिटी ने एयर इस ट्रैफिक कंट्रोलर की इस शर्मनाक हरकत के बाद उसका लाइसेंस रद्द कर दिया था। जिसके बाद इस पूरे मामले की जांच की गई थी। एयर ट्रैफिक कंट्रोलर पर यह आरोप लगाया गया था कि वह ड्यूटी के दौरान एक शादीशुदा महिला के साथ संबंध बना रहा था और उसी दौरान पायलट को निर्देश भी दे रहा था। डायरेक्टर के मुताबिक, यह काफी रिस्की भी साबित हो सकता था। 

इसे भी पढ़ें: पार्टनर को करना चाहती हैं खुश, तो संबंध बनाने से पहले जान लें ये बातें

जज ने दिया लाइसेंस वापस करने का आदेश 

इस मामले में वेलिंगटन डिस्ट्रिक्‍ट कोर्ट में दिसंबर 2021 में जज क्रिस तुहो ने 3 दिन तक सुनवाई की थी। लेकिन इस मामले में जज ने डायरेक्टर ऑफ द सिविल एविएशन अथॉरिटी के फैसले को पलट दिया और शख्स के पक्ष में ही फैसला सुनाया। जज क्रिस तुहो ने सुनवाई में कहा कि ड्यूटी के दौरान सेक्‍स करना उतना रिस्की नहीं था, जितना डायरेक्टर मान रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि इस मामले में पर्याप्त सबूत हैं। ऐसे में उन्होंने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर का लाइसेंस वापस करने को कहा। 

जज ने दिए पहचान जाहिर न करने के आदेश 

इसके साथ ही जज ने इस मामले में सुनवाई करते हुए महिला और दूसरे पक्षों की पहचान जाहिर नहीं करने के सख्त आदेश भी दिए। इसके साथ ही उन्होंने यह आदेश भी दिए कि वह शख्स कहां काम कर रहा था, इस बारे में भी कुछ नहीं बताया जाएगा। हालांकि, खबरों से यह पता चलता है कि एयर ट्रैफिक कंट्रोलर और महिला, दोनों ही शादीशुदा हैं। 

डेटिंग वेबसाइट पर हुई थी मुलाकात 

रिपोर्ट के अनुसार, दोनों एक डेटिंग वेबसाइट पर मिले थे और अक्सर होटल में मिलते रहे हैं। दोनों ने आपस में सेक्शुअल एक्टिविटी की रिकॉर्डिंग का वीडियो भी शेयर किया था। लेकिन फिर महिला ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर की पत्नी को मैसेज कर उनके अफेयर के बारे में बता दिया था, जिसके बाद दोनों की शादी टूट गई थी।

महिला ने की थी 38 लाख रुपए की मांग 

खबरों के मुताबिक, दिसंबर 2018 में एयर ट्रैफिक कंट्रोलर का लाइसेंस रद्द हुआ था। जिसके बाद फरवरी 2019 उसके यह बात स्वीकार की थी कि उसका महिला के साथ अफेयर था। लेकिन, शख्स ने कंट्रोल टावर में सेक्‍स करने की बात से इंकार किया था। इसके अलावा, एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने महिला पर यह भी आरोप लगाया कि वह उसे ब्लैकमेल करती है और उसने 38 लाख रुपए भी मांगे थे।






Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

ट्रेंडिंग

झरोखे से...