थकावट के बाद भी नहीं करना चाहते पार्टनर को निराश? इन टिप्स की मदद से बनाएं शानदार संबंध

Romantic Couples
Prabhasakshi
एकता । May 22, 2022 7:22PM
लगातार आठ घंटे तक ऑफिस में काम करने के बाद स्वाभाविक है कि हर कोई शारीरिक और मानसिक रूप से थक जाता है। इसके बाद घर जाकर भी मेहनत करने की शायद ही किसी में हिम्मत बचती होगी। इसलिए घर पर जब भी पार्टनर सेक्स की बात करता है तो लोग उनको नज़रअंदाज़ कर देते हैं या फिर उनसे दूर भागने लगते है।

एक दिन में लगातार आठ घंटे तक ऑफिस में काम करने के बाद स्वाभाविक है कि हर कोई शारीरिक और मानसिक रूप से थक जाता है। इसके बाद घर जाकर भी मेहनत करने की शायद ही किसी में हिम्मत बचती होगी। इसलिए घर पर जब भी पार्टनर सेक्स की बात करता है तो लोग उनको नज़रअंदाज़ कर देते हैं या फिर उनसे दूर भागने लगते है। बार-बार थकावट का बहाना कर पार्टनर को सेक्स के लिए मना करना सही नहीं हैं। इससे आपके और आपके पार्टनर के बीच लड़ाई-झगड़े हो सकते हैं और रिश्ते में खटाश पैदा हो सकती हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि इतना थका होने के बाद आप अपने पार्टनर के साथ अच्छा सेक्स कैसे कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Relationship Tips: पार्टनर के साथ पहली बार अंतरंग होते समय पुरुषों के दिमाग में आते हैं ये ख्याल, जानकर हैरान रह जाएँगी आप

फोरप्ले पर ज्यादा ध्यान दें- अगर आप थके हुए हैं तो पार्टनर के साथ सेक्स करने से पहले फोरप्ले एंजॉय करें। फोरप्ले करने से आप और आपके पार्टनर को अच्छा महसूस होगा और इससे आप दोनों की सेक्स करने की इच्छा बढ़ेगी। फोरप्ले आपको बेहतर सेक्स करने के लिए प्रेरित करता है इसलिए इसपर ज्यादा ध्यान दें।

इसे भी पढ़ें: Relationship Advice: बड़ी उम्र की महिलाओं के साथ संबंध बनाते समय इन बातों का रखें ध्यान

सेक्स के अन्य विकल्पों पर ध्यान दें- ज्यादातर कपल पेनेट्रेटिव सेक्स पर ज्यादा ध्यान देते हैं। लेकिन अगर पुरुष पहले से ही थका हुआ है तो पेनेट्रेटिव सेक्स उन्हें और थका हुआ महसूस करवा सकता है। जिससे वह चिड़चिड़े हो सकते हैं। इसलिए आप सेक्स के अन्य विकल्प जैसे ओरल सेक्स पर ज्यादा ध्यान दे सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: अपनी लाइफ में क्रिएट करना चाहते हैं फिल्मों जैसा परफेक्ट इंटिमेट सीन? इन टिप्स की लें मदद

धीरे-धीरे करें सेक्स- अगर आप थकावट होने के बाद भी सेक्स को अच्छे से एंजॉय करना चाहते हैं तो इसे करते समय जल्दबाजी न करें। जल्दबाजी करने की वजह से आप और थक जायेंगे। इसलिए जब आप सेक्स को धीमी गति से करेंगे तो बिस्तर पर लंबे समय तक टिके रहेंगे और आपका पार्टनर सेक्स का आनंद ले पाएगा।

इसे भी पढ़ें: अगर आपके दिमाग में भी आते हैं इन जगहों पर सेक्स करने के ख्याल तो पहले पढ़ लें यह रिपोर्ट

आराम वाली सेक्स पोजीशन का चुनाव करें- थकावट के बाद ऊर्जा भरा सेक्स करना मुश्किल है। इसलिए जरुरी है कि आप सेक्स के लिए कोई ऐसी पोजीशन चुने जिससे आपको संभोग का आनंद भी आये और आप ज्यादा थका हुआ भी महसूस न करें। ऐसे में स्पूनिंग सेक्स पोजीशन आपके लिए सबसे अच्छी हो सकती है। इस सेक्स पोजीशन में आप बिस्तर पर लेटकर अपने पार्टनर के साथ सेक्स का आनंद उठा सकते हैं।

अन्य न्यूज़