आखिर 5 जुलाई को ही क्यों चुना गया नेशनल बिकनी डे के लिए

By प्रज्ञा पाण्डेय | Publish Date: Jul 5 2019 2:46PM
आखिर 5 जुलाई को ही क्यों चुना गया नेशनल बिकनी डे के लिए
Image Source: Google

नेशनल बिकनी डे को पसंद करने से आपका फैशन सेंस को दिखाई देता है। बिकनी सिर्फ एक आउटलेट है। वे सभी विभिन्न रंगों, रंगों और शैलियों में आते हैं। आप एक हेल्टर बिकिनी के साथ नब्बे के दशक में जा सकते हैं। आप बॉटम्स और टॉप्स, स्ट्राइप्स और रंगों को मिक्स एंड मैच कर सकते हैं।

जब आप कभी समंदर किनारे छुट्टियां बिताने जा रही हों तो बिकनी पहनने के नाम से आप रोमांचित हो उठती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि साल में एक दिन बिकनी डे के रूप में भी मनाया जाता है अगर नहीं तो आइए हम आपको कुछ नेशनल बिकनी डे के बारे में कुछ रोचक बातें बताते हैं। इस साल नेशनल बिकनी डे गुरुवार को पेरिस के फैशन डिजाइनर लुईस रीर्ड की 72 वीं वर्षगांठ से मेल खा रहा है। बिकनी का अविष्कार फ्रांस के डिजाइनर ने किया था इस लिए फ्रांस ने नेशनल बिकनी डे मनाने की शुरूआत की है। आज बिकनी हर तरह की डिजाइन में मौजूद हैं। यह सभी आकारों, रंगों और हर तरह के कपड़ों में आती है। डिजाइनरों ने इसके बड़े साइज भी इजाद किए हैं जो महिलाओं को बहुत लुभाते हैं। गर्मियों के दौरान, समुद्र तट और पूल में बिकनी पहन सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: एलियन्स सचमुच होते हैं, यही बताने के लिए मनाया जाता है ‘विश्व यूएफओ दिवस’

नेशनल बिकनी डे को कुछ यूं मनाएं
अपनी बिकिनी पहनें या अपने कुछ नयी बिकनी की खरीदारी करें। मार्केट में जाकर तरह-तरह के डिजाइन देखें। इसके बाद मस्ती करने के लिए के लिए स्थानीय पूल या समुद्र तट पर जाएं। साथ ही आप अपनी मस्ती दूसरे के साथ शेयर के लिए सोशल मीडिया पर #NationalBikiniDay का इस्तेमाल करें।



नेशनल बिकनी डे की हिस्ट्री
बिकनी को कब बनाया गया उसके बारे में बताना थोड़ा मुश्किल है। लुइस रेयर नामक के डिजाइनर ने दुनिया के सबसे छोटे बाथ सूट को सबके सामने लाया जिसे उसने बिकिनी नाम दिया। डिजाइनर को उम्मीद थी कि उनका फैशन स्टेटमेंट काफी चर्चित होगा। रियर्ड ने अपनी ख़ूबसूरत बिकनी के साथ बहुत से विवादों को जन्म दिया। कई देशों ने कई दशकों तक टू-पीस बाथिंग सूट पर बैन कर दिया।
 


इस साल 5 जुलाई नेशनल बिकनी डे को अपना सनस्क्रीन लें समुद्र तट पर जाएं यह मस्ती करने का अच्छा मौका है। अपने रीकवे डिज़ाइन के कारण, बिकनी का चलन थोड़ा कम हो गया था। लेकिन धीरे-धीरे फिल्मी सितारों के पहनने के कारण यह चर्चा में आ गया।


नेशनल बिकनी डे कुछ यूं मनाएं
 
1. बिकनी पूल पार्टी करें
मस्ती करने के लिए अपने दोस्तों को बुला सकते हैं। साथ में अच्छे स्नैक्स का भी इंतजाम कर लें। लेकिन अपने साथ सनस्क्रीन ले जाना न भूलें। 
 
2. नए डिजाइन की बिकनी खरीदें
मार्केट में गर्मियों की शुरूआत में कई डिजाइन और रंगों की बिकनी बाजार में मौजूद होती हैं इसलिए सबसे पहले अपने लिए कुछ नयी बिकनी लें।
 
3. अपने पसंदीदा वन-पीस भी रखें अपने पास
बिकनी मजेदार है, लेकिन यहां तक कि हमें यह मानना होगा कि वे सभी के लिए नहीं हैं। कई बार आप वन पीस भी पसंद करती हैं इसके लिए एक वनपीस सेट अपने पास रखें। इस तरह अपने पसंदीदा वन-पीस पास रख कर पूल पार्टी में शामिल हों।
नेशनल बिकनी डे को पसंद करने के कारण
नेशनल बिकनी डे को पसंद करने से आपका फैशन सेंस को दिखाई देता है। बिकनी सिर्फ एक आउटलेट है। वे सभी विभिन्न रंगों, रंगों और शैलियों में आते हैं। आप एक हेल्टर बिकिनी के साथ नब्बे के दशक में जा सकते हैं। आप बॉटम्स और टॉप्स, स्ट्राइप्स और रंगों को मिक्स एंड मैच कर सकते हैं।
 
नेशनल बिकनी डे मनाने के लिए आप खूबसूरत समुद्र तट को देखने के लिए जाते हैं जिससे आपका मूड अच्छा होता है और दूसरे दिन आप वर्कप्लेस पर बेहतर महसूस करते हैं। बिकनी के साथ एक्सेसरीज भी पहन सकती हैं। बिकनी लुक बना भी सकती है या बिगाड़ सकती हैं। ब्लिंग की सही मात्रा, परफेक्ट कवर अप और कुछ स्टाइलिश शेड्स के साथ, आप अपनी बिकनी को एक बोना-फाइड समर लुक दे सकती हैं! 
 
प्रज्ञा पाण्डेय

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप