Relationship Advice: पार्टनर को धोखा देने वाले लोग ऐसे छुपाते हैं अपनी बेवफाई के सबूत

Man Cheating On Girlfriend
Prabhasakshi
एकता । Jun 27, 2022 6:38PM
प्यार के नाम पर पार्टनर को धोखा देने वाले लोग बड़े शातिर मिजाज के होते हैं। ऐसे लोग हमेशा अपनी धोखेबाजी के सबूत मिटा देते हैं। अगर आप भी किसी के साथ रिश्ते में हैं और आपको अपने पार्टनर पर धोखा देना का शक है तो आज के इस आर्टिकल में हम धोखेबाज लोगों के बारे में कुछ जरुरी बातें बताने वाले हैं।

पार्टनर को धोखा देना लोगों के लिए आम बात हो गई है। आपने दिल टूटने और अकेलेपन, झूठ बोलने और धोखा देने वाली कहानियाँ तो सुनी होगी और अपने आसपास ऐसे लोगों को देखा भी होगा, जो रिश्ते में होते हुए भी दूसरे लोगों के साथ संबंध बनाते हैं। अगर आपने ऐसे लोगों को देखा है तो आपके दिमाग में यकीनन सवाल आया होगा कि यह लोग ऐसा करते कैसे हैं? प्यार के नाम पर पार्टनर को धोखा देने वाले लोग बड़े शातिर मिजाज के होते हैं। ऐसे लोग हमेशा अपनी धोखेबाजी के सबूत मिटा देते हैं। अगर आप भी किसी के साथ रिश्ते में हैं और आपको अपने पार्टनर पर धोखा देना का शक है तो आज के इस आर्टिकल में हम धोखेबाज लोगों के बारे में कुछ जरुरी बातें बताने वाले हैं।

इसे भी पढ़ें: Relationship Advice: पार्टनर के साथ संबंध बनाने से पहले रखें इन बातों का ख्याल, नहीं तो किरकिरा होगा मजा

सोच-समझकर बात करना

धोखा देने वाले लोग दोहरी जिंदगी जीते हैं, इसलिए वह किसी भी टॉपिक पर बहुत सोच समझकर अपने पार्टनर से बात करते हैं। ऐसे लोग हमेशा अपने दिमाग में एक कहानी बुनकर रखते हैं, जिसे वह फंस जाने के वक़्त अपने पार्टनर को सुना सके। अगर आपका पार्टनर भी आपके सवालों के जवाब बड़ी सोच-समझ के देता है या फिर कुछ चीजों के बारे में बात करने से परहेज करता है तो हो सकता है कि वह आपको धोखा दे रहा है।

इसे भी पढ़ें: Relationship Advice: ब्रेकअप के बाद एक्स के साथ ऑफिस में काम करना हो गया है मुश्किल तो इन टिप्स से मिलेगी मदद

अपनी हर बात बताना

अगर कोई व्यक्ति आपको आकर अपने दिन की हर छोटी-बड़ी बात बताएगा तो यकीनन आपको उस शक नहीं होगा। इसी बात का फायदा धोखेबाज लोग उठाते हैं। ऐसे लोग अपने पार्टनर को अपनी हर छोटी-बड़ी बात बताते हैं, चाहे वह सुनना पसंद करें या नहीं। अपनी इस हरकत से धोखेबाज लोग अपने पार्टनर का यकीन जीत लेते हैं और उनके पार्टनर धोखे में रहते हैं कि उनका साथी उनसे अपनी हर बात बताता है वो उन्हें धोखा नहीं दे सकता।

इसे भी पढ़ें: Relationship Advice: हर समय बस संबंध बनाने के बारे में सोचता और बाते करता है आपका पार्टनर? कहीं वो एडिक्ट तो नहीं?

फोन को सुरक्षित रखना

हर कोई अपने फ़ोन में पासवर्ड लगा के रखता हैं। लेकिन जो लोग अपने पार्टनर को धोखा देते हैं वह अपने फ़ोन को हद से ज्यादा सुरक्षित रखते हैं। ऐसे लोग अपने फ़ोन में मौजूद हर एक एप को पासवर्ड से सुरक्षित रखते हैं। इसके अलावा यह अपनी तस्वीरें और अन्य चीजें छुपाने के लिए सुरक्षित एप भी डाउनलोड कर के रखते हैं साथ ही अपने ब्राउज़िंग इतिहास को चुनिंदा रूप से हटा देते हैं।

अन्य न्यूज़