सहारनपुर में बोले अमित शाह, यूपी में योगी ने खत्म किया गुंडाराज, अब माफिया करते हैं सरेंडर

सहारनपुर में बोले अमित शाह, यूपी में योगी ने खत्म किया गुंडाराज, अब माफिया करते हैं सरेंडर

योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यहां गुंडाराज खत्म हुआ है। अब उत्तर प्रदेश में माफिया पुलिस से डरते हैं और सरेंडर करते हैं। अमित शाह ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन रहा है। उत्तर प्रदेश अब अपराध मुक्त की ओर बढ़ रहा है।

सहारनपुर के गांव पुवांरका में 'मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय' के शिलान्यास कार्यक्रम में गृह मंत्री अमीत शाह शामिल हुए। इस अवसर पर गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की और उनके कामकाज को गिनाया। अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून का राज स्थापित हुआ है। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यहां गुंडाराज खत्म हुआ है। अब उत्तर प्रदेश में माफिया पुलिस से डरते हैं और सरेंडर करते हैं। अमित शाह ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन रहा है। उत्तर प्रदेश अब अपराध मुक्त की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि हम धारा 370 खत्म करने की बात करते थे और वह करके दिखाया। उन्होंने कहा कि पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गुंडे और माफियों का शासन था उससे पश्चिमी उत्तर प्रदेश को मुक्त करवा कर उसका सम्मान लौटाने का काम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया है।


अखिलेश पर हमला

अमित शाह ने पिछली सरकारों पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा कि एक समय था जब यूपी में बस दंगे होते थे। हमारी बहन-बेटियों को पढ़ाई के लिए अन्य राज्यों में भेजना पड़ता था, क्योंकि वह यहां सुरक्षित नहीं थीं। लेकिन आज किसी की मजाल नहीं, जो उनके सम्मान के साथ खिलवाड़ कर सके। उन्होंने कहा कि अखिलेश जी आप चश्मा कहां से लाते हो जिसे लगाकर आपको यूपी में अपराध बढ़ाता दिख है? आप घर जाकर आंकड़े खंगाल लीजिए, पता चल जाएगा कि आज यूपी में अपराध खत्म हुआ है, दंगे नहीं होते और कानून का राज है। 2017 में जब मैं सहारनपुर आया था तो यहां लोग कहते थे कि हम यूपी में सत्ता परिवर्तन कर देंगे तो हमारा पलायन रुकेगा। 

इसे भी पढ़ें: पूर्ववर्ती सरकार पर बरसे योगी आदित्यनाथ, बोले- उनके पास नहीं था विकास का कोई एजेंडा

कही यह बात

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि हमने कहा था कि गन्ना किसानों को समय पर भुगतान किया जाएगा। आज यूपी में भाजपा सरकार के साढ़े चार वर्षों में गन्ना किसानों के गन्ना मूल्य का भुगतान 90 प्रतिशत तक कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि ये सौभाग्य की बात हैं कि मां शाकुम्भरी देवी की धरती पर विश्वविद्यालय का निर्माण कार्य होने जा रहा है। प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में जो महायज्ञ चल रहा है, उसमें एक कड़ी आज और जुड़ रही है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में धारा 370 समाप्त होने को लेकर पूरे देश में संशय था लेकिन हमारे प्रधानमंत्री जी ने धारा 370 समाप्त कर की। देश से ट्रिपल तलाक समाप्त कर मुस्लिम महिलाओं को आजादी दिलाई। पहले यह असंभव माना जाता था। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।