मुख्यमंत्री चन्नी द्वारा तलवंडी साबो में विरासती मार्ग बनाने का ऐलान -झूठे वायदे करने के लिए अकाली दल और आप को लिया आड़े हाथों

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 9, 2021   08:49
मुख्यमंत्री चन्नी द्वारा तलवंडी साबो में विरासती मार्ग बनाने का ऐलान  -झूठे वायदे करने के लिए अकाली दल और आप को लिया आड़े हाथों

मुख्यमंत्री ने कहा कि बादलों ने सारा ध्यान अपने खजाने भरने पर लगाये रखा और पवित्र शहर तलवंडी साबो के विकास के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि इस धार्मिक और पवित्र शहर के विकास के लिए विशेष उद्यम किये जाएंगे। इस मौके पर उन्होंने तलवंडी साबो के सर्वपक्षीय विकास के लिए अनेकों बड़े कदम उठाने का ऐलान करते हुये कहा कि जिस तरह का आधुनिक माडल स्कूल खरड़ में बनाया गया है

रामां मंडी  ऐतिहासिक नगर तलवंडी साबो के विकास के लिए कुछ न करने के लिए अकाली दल और आप को आड़े हाथों लेते हुये पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने ऐलान किया कि अमृतसर और श्री चमकौर साहिब की तर्ज़ पर तलवंडी साबो में भी विरासती मार्ग बनाया जायेगा।

यहां दाना मंडी में एक विशाल रैली को संबोधन करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि बादलों ने सारा ध्यान अपने खजाने भरने पर लगाये रखा और पवित्र शहर तलवंडी साबो के विकास के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि इस धार्मिक और पवित्र शहर के विकास के लिए विशेष उद्यम किये जाएंगे। इस मौके पर उन्होंने तलवंडी साबो के सर्वपक्षीय विकास के लिए अनेकों बड़े कदम उठाने का ऐलान करते हुये कहा कि जिस तरह का आधुनिक माडल स्कूल खरड़ में बनाया गया है उसी तरह का ही स्कूल रामां मंडी में बनाया जायेगा जिससे इलाके के बच्चों को मानक शिक्षा मिल सके।

इसे भी पढ़ें: सिंगला ने किया शहीद किसान स्मारक का उद्घाटन, जहाँ पत्थरों पर अंकित हैं दिल्ली मोर्चाे में शहीद हुए किसानों के नाम

मंडी की यातायात समस्या सम्बन्धी बोलते हुये उन्होंने रामां मंडी में एक फ्लाईओवर बनाने का ऐलान भी किया। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को सवाल किया कि उन्होंने गोआ में महिलाओं को 2500 रुपए प्रति महीना देने का ऐलान किया तो पंजाब में इसके समान या पाँच हज़ार रुपए देने का ऐलान क्यों नहीं किया। उन्होंने आप वालों को बाहरी बताते हुये कहा कि इस पार्टी ने पंजाब के लिए झूठे वायदों के इलावा कुछ भी नहीं किया।

लोगों की ताली की गड़गड़ाहट में संबोधन करते हुये मुख्यमंत्री ने यहाँ की अपनी पुरानी साइकिल यात्रा को याद करते हुये कहा कि इस बारी वह हैलीकॉप्टर पर आए हैं जो हमारे लोगों की तरफ से दिए प्यार और विश्वास का नतीजा है। उन्होंने कहा कि गुलाबी सूंडी से नरमे की फ़सल के हुए नुकसान के मुआवज़े के तौर पर किसानों को 17000 रुपए प्रति एकड़ का मुआवज़ा अगले हफ़्ते तक मिल जायेगा। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस नेता और तलवंडी साबो हलका देख रहे खुशबाज सिंह जटाना की तरफ से इलाके की माँगों को प्रभावी तरीके से उठाने के लिए उनकी सराहना की और कहा कि कांग्रेस सरकार तलवंडी साबो के विकास में एक भी रुकावट नहीं रहने देगी। 

 

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री चन्नी द्वारा श्री आनंदपुर साहिब में 20 करोड़ रुपए के विकास प्रोजेक्टों की शुरूआत

 

इससे पहले बोलते हुये पंजाब के परिवहन मंत्री अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने कहा कि पंजाब रोडवेज़ और पनबस की रोज़मर्रा की आय में 1.28 करोड़ रुपए का विस्तार हुआ है और 14 करोड़ रुपए की टैक्स वसूली हुई है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह और गुटका साहिब की झूठी कसम लेकर पंजाबियों के साथ धोखा करने की बात भी कही। खुशबाज सिंह जटाना ने इस मौके पर बोलते हुये इलाके की माँगें मुख्यमंत्री के सम्मुख रखी। 

 

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री चन्नी ने सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल वडाला भिट्टेवड्ड का अचानक दौरा

 

इस दौरान मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने रामां मंडी में परिवहन मंत्री अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग और स्थानीय सीनियर नेता खुशबाज सिंह जटाना की हाज़िरी में नयी बनने वाली सब्ज़ी मंडी का नींव पत्थर भी रखा। इस मौके पर उन्होंने पाँच पाँच मरले के प्लाटों के लाभार्थियों को सर्टिफिकेट भी बांटे।  इस मौके पर पूर्व मंत्री हरमिन्दर जस्सी, बठिंडा के डिप्टी कमिशनर अरविन्दपाल सिंह संधू, आई जी पुलिस बठिंडा रेंज जसकरन सिंह, एसएसपी अजय मलूजा भी अन्य प्रमुख नेताओं के साथ उपस्थित थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।