हर जरूरतमंद तक पहुंचने के लिए पंचायती ढांचे की है अहम भूमिका: राहुल गांधी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 24, 2020   14:01
हर जरूरतमंद तक पहुंचने के लिए पंचायती ढांचे की है अहम भूमिका: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कोविड-19 विपदा में भी देश के हर ज़रूरतमंद तक पहुंचने के लिए पंचायती ढांचे की एक अहम भूमिका है।

नयी दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पंचायती राज दिवस के मौके पर शुक्रवार को अपने पिता एवं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को याद किया और कहा कि मौजूदा कोरोना महामारी के समय लोगों की मदद करने में पंचायती ढांचे की अहम भूमिका है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘आज राष्‍ट्रीय पंचायती राज दिवस पर देश के सभी मुखिया,पंच व स्थानीय निकायों के सदस्यों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं।’’ 

इसे भी पढ़ें: पंचायती राज दिवस पर PM मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की सीधी बात, जानें क्या कुछ कहा 

कांग्रेस नेता ने अपने पिता को याद करते हुए कहा कि स्थानीय स्वशासन के रचयिता राजीव गांधी दूरदर्शी थे। राहुल गांधी ने यह भी कहा, ‘‘कोविड-19 विपदा में भी देश के हर ज़रूरतमंद तक पहुंचने के लिए पंचायती ढांचे की एक अहम भूमिका है।’’ गौरतलब है कि राजीव गांधी के प्रधानमंत्री रहते हुए ही देश में पंचायती राज व्यवस्था की शुरुआत हुई थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...