राजनाथ सिंह की चेतावनी- भारत अब कमजोर देश नहीं रहा, किसी ने हमें छेड़ा तो हम छोड़ेंगे नहीं

rajnath singh
ANI
अंकित सिंह । May 20, 2022 4:41PM
राजनाथ सिंह ने कहा कि दुनिया की कोई ताकत भारत की ओर आंख उठाकर नहीं देख सकती है। भारत अब कमजोर देश नहीं बल्कि दुनिया का ताकतवर देश बन चुका है। हम किसी को छेड़ेंगे नहीं लेकिन कोई हमें छेड़ेगा तो हम छोड़ेंगे नहीं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए पुणे पहुंचे थे। यहां उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया। अपने संबोधन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बिना नाम लिए चीन और पाकिस्तान को बड़ा संदेश दे दिया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने साफ तौर पर कह दिया कि भारत अब कमजोर देश नहीं रहा है और अगर इसे किसी ने छेड़ने की कोशिश की तो यह छोड़ेगा नहीं। अपने बयान में राजनाथ सिंह ने कहा कि दुनिया की कोई ताकत भारत की ओर आंख उठाकर नहीं देख सकती है। भारत अब कमजोर देश नहीं बल्कि दुनिया का ताकतवर देश बन चुका है। हम किसी को छेड़ेंगे नहीं लेकिन कोई हमें छेड़ेगा तो हम छोड़ेंगे नहीं। 

इसे भी पढ़ें: अब समुद्र में भारत की ताकत बढ़ाएंगे ये दो पोत, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की स्वदेशी युद्धपोतों की लॉन्चिंग

भाजपा कार्यकर्ताओं से उन्होंने कहा कि आपको यह नहीं भूलना चाहिए कि आप किसके सदस्य हैं। बीजेपी सिर्फ देश की नहीं दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है। उन्होंने कहा कि जिस विचारधारा से हमने अपनी यात्रा शुरू की, उससे पता चलता है कि हम सिर्फ सरकार बनाने के लिए नहीं बल्कि देश बनाने के लिए राजनीति करते हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि कांग्रेस ने लंबे समय तक शासन किया, दूसरों ने भी किया...गरीबी, बेरोजगारी-आजादी के कई साल बाद लोगों को बुनियादी समस्याओं का सामना करना पड़ा। यह मत कहो कि हमने सब कुछ सुलझा लिया है, लेकिन पीएम मोदी का काम अब धरातल पर दिखाई दे रहा है।

इसे भी पढ़ें: राजनाथ बोले- 2014 के बाद विश्व पटल पर बढ़ी भारत की विश्वसनीयता, महंगाई को लेकर दिया यह बड़ा बयान

राजनाथ ने कहा कि भारत की अब दुनिया में इज्जत है। दूसरे देशों के भारतीय निवासियों ने मुझे बताया है कि वे अब सम्मानित महसूस करते हैं। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों में भारतीय कुछ कहते थे, किसी ने नहीं सुना। अब, पूरी दुनिया ध्यान से सुनती है। रक्षा मंत्री ने कहा कि रक्षा हथियार केवल बाहर से खरीदे जाते थे। भारत में कुछ भी नहीं बनता था। टैंक, रॉकेट, मिसाइल और गोला-बारूद सभी आयात किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि मैंने 309 वस्तुओं की एक सूची बनाई है जो एक निश्चित तिथि के बाद बाहर से नहीं खरीदी जाएंगी। प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उन्होंने कहा कि हमारा देश - सबसे बड़ा आयातक माना जाता है - अब रक्षा में निर्यात करने वाले शीर्ष 25 देशों में है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़