देवेंद्र फडणवीस ने राज्यसभा चुनाव को बताया छोटी लड़ाई, बोले- अभी बाकी है बड़ी लड़ाई

Devendra Fadnavis
प्रतिरूप फोटो
ANI Image
भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमारी टीम के नियोजन के तहत हमें यह जीत मिली है। सरकार कोई काम करती हुई नहीं दिखती। राज्यसभा के चुनाव में जिस प्रकार से हमें वोट मिले हैं जिस प्रकार से विधायकों ने हमें चुना है मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं।

मुंबई। पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कद्दावर नेता देवेंद्र फडणवीस ने राज्यसभा चुनाव को छोटी लड़ाई बताया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग परिणाम के बाद से दुखी हैं। हम तब भी नहीं डरे जब राज्य सरकार ने हमारा समर्थन करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। दरअसल, महाराष्ट्र की 6 राज्यसभा सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान हुए और चुनाव परिणाम भी सामने आ चुके हैं। 

इसे भी पढ़ें: चुनाव आयोग ने लिया उनका पक्ष, ये कोई बड़ी जीत नहीं, राज्यसभा चुनाव में बीजेपी से मात खाने के बाद कुछ ऐसा आ रहा शिवसेना का रिएक्शन 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमारी टीम के नियोजन के तहत हमें यह जीत मिली है। सरकार कोई काम करती हुई नहीं दिखती। राज्यसभा के चुनाव में जिस प्रकार से हमें वोट मिले हैं जिस प्रकार से विधायकों ने हमें चुना है मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं।

उन्होंने कहा कि कुछ लोग इस परिणाम के बाद से दुखी हैं। हम तब भी नहीं डरे जब राज्य सरकार ने हमारा समर्थन करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। यह एक छोटी सी लड़ाई थी, बड़ी लड़ाई अभी बाकी है।

फडणवीस ने किया चमत्कार !

वहीं, एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि चमत्कार इसलिए हुआ क्योंकि भाजपा के देवेंद्र फडणवीस निर्दलीय उम्मीदवारों को अपने पक्ष में करने में कामयाब रहे...जिससे सारा फर्क पड़ा। लेकिन इससे सरकार (महा विकास अघाड़ी) की स्थिरता प्रभावित नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम को लेकर मुझे आश्चर्य नहीं हुआ। कांग्रेस, शिवसेना, एनसीपी को कोटा के अनुसार वोट मिला है, सिवाय (एनसीपी के) प्रफुल पटेल को जिन्हें अतिरिक्त वोट मिला है। वह वोट एमवीए से नहीं है, यह दूसरी तरफ से आया है। 

इसे भी पढ़ें: राज्यसभा चुनाव 2022 : निर्मला सीतारमण, सुरजेवाला और संजय राउत निर्वाचित, भाजपा की बड़ी जीत  

गौरतलब है कि महाराष्ट्र की 6 राज्यसभा सीटों में से भाजपा ने 3 सीटों पर जीत दर्ज की है। जबकि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के खाते-खाते में एक-एक सीट आई है। निर्वाचन आयोग की ओर से विजयी घोषित उम्मीदवारों में भाजपा उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, राज्य के पूर्व मंत्री अनिल बोंडे और धनंजय महादिक, शिवसेना के संजय राउत, एनसीपी प्रफुल्ल पटेल और कांग्रेस के इमरान प्रतापगढ़ी शामिल हैं।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़