IND A vs WI A: सोलोजानो और किंग के अर्धशतक, ड्रॉ की तरफ तीसरा टेस्ट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 10 2019 12:29PM
IND A vs WI A: सोलोजानो और किंग के अर्धशतक, ड्रॉ की तरफ तीसरा टेस्ट
Image Source: Google

वेस्टइंडीज ए ने जेरेमी सोलोजानो और बार्नडोन किंग की अर्धशतकीय पारियों से भारत ए के खिलाफ तीसरा अनधिकृत टेस्ट ड्रा की ओर अग्रसर कर दिया। वेस्टइंडीज ए ने जीत के लिये 373 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरे सत्र में दो विकेट पर 179 रन बना लिये थे। उसने बिना किसी नुकसान के 37 रन से खेलना शुरू किया। सोलोजानो 63 रन और सुनील अम्बरीस 10 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं।

तारोबा। वेस्टइंडीज ए ने जेरेमी सोलोजानो और बार्नडोन किंग की अर्धशतकीय पारियों से भारत ए के खिलाफ तीसरा अनधिकृत टेस्ट ड्रा की ओर अग्रसर कर दिया। वेस्टइंडीज ए ने जीत के लिये 373 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरे सत्र में दो विकेट पर 179 रन बना लिये थे। उसने बिना किसी नुकसान के 37 रन से खेलना शुरू किया। सोलोजानो 63 रन और सुनील अम्बरीस 10 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं। 



मोंटसिन होज (25) शाहबाज नदीम की गेंद पर आउट हुए, उन्होंने सोलोजानो के साथ पहले विकेट के लिये 68 रन जोड़े। किंग ने भी भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ अच्छी पारी खेली, उन्होंने और सोलोजानो ने दूसरे विकेट के लिये 99 रन की भागीदारी की। नदीम ने ही भारत को दूसरा विकेट किंग के रूप में दिलाया। मैच के अब दो सत्र बचे हैं जिससे इसके ड्रा होने की संभावना ज्यादा है। खेल के तीसरे दिन शुभमान गिल प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दोहरा शतक जमाने वाले सबसे युवा भारतीय क्रिकेटर बन गए जिन्होंने कप्तान हनुमा विहारी के साथ मिलकर की स्थिति मजबूत की।
भारतीय क्रिकेट टीम के भविष्य के स्टार माने जा रहे 19 बरस के गिल ने 250 गेंद में नाबाद 204 रन बनाकर सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का रिकार्ड तोड़ा। गंभीर ने 2002 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अभ्यास मैच में भारत बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ 218 रन बनाये थे तब तक 20 साल के थे। भारत ए ने तीन विकेट पर 23 रन से आगे खेलना शुरू किया तब गिल दो रन बनाकर क्रीज पर थे। उन्होंने लंच तक शतक पूरा किया ।


कप्तान विहारी ने भी 118 रन की नाबाद पारी खेली। दोनों ने पांचवें विकेट के लिये 315 रन की अटूट साझेदारी की। भारत ए ने गिल का दोहरा शतक पूरा होते ही चार विकेट पर 365 रन के स्कोर पर पारी घोषित की। गिल ने अपनी 204 रन की पारी में 19 चौके और दो छक्के लगाये। विहारी ने अपनी पारी में 10 चौके जड़े। इससे पहले वेस्टइंडीज ए ने भारत ए को पहली पारी में 201 रन पर आउट कर दिया था।


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video