शादी में बोरियत की वजह से अपने पति के करीबी दोस्त के साथ संबंध बनाएं, अब पछता रहीं हूँ

शादी में बोरियत की वजह से अपने पति के करीबी दोस्त के साथ संबंध बनाएं, अब पछता रहीं हूँ

मैं एक शादीशुदा महिला हूँ। मैं अपने पति से बेहद प्यार करती हूँ और उनका काफी सम्मान करती हूँ। लेकिन पिछले आठ महीनों से हम दोनों अपने रिश्ते में बोरियत महसूस करने लगे थे। इसी बीच मुझे मेरे पति के करीबी दोस्त पर क्रश हो गया और कुछ दिनों पहले हम एक दूसरे के साथ सेक्स कर बैठे।

पति-पत्नी के रिश्ते में एक दूसरे पर भरोसा होना बेहद जरुरी है और उससे भी जरुरी है एक दूसरे के प्रति वफ़ादारी। जब दो लोग एक दूसरे के लिए लॉयल होते हैं तो रिश्ता निभाना आसान हो जाता है। शादीशुदा रिश्ते में रहते हुए भी कई बार लोग चाहते हुए या अनजाने में ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिन्हें बदलना नामुमकिन होता है और गलती का अंदाजा होने के बाद इसे दिल, दिमाग से निकालना तो और भी मुश्किल हो जाता है। यह गिल्ट लोगों को अंदर ही अंदर खाने लगता है और कई बार इन गलतियों का अंजाम काफी बुरा होता है। ऐसा ही कुछ एक महिला के साथ हुआ जिन्होंने जानकर अपने पति के दोस्त के साथ संबंध बना लिए पर गलती का एहसास होने पर पछता रही हैं। आईये जानते हैं पूरा मामला क्या है?

इसे भी पढ़ें: सेक्स करते समय प्राइवेट पार्ट में कंडोम फंसना हो सकता है खतरनाक, करें ये काम

टाइम्स ऑफ़ इंडिया को महिला ने अपनी कहानी बताते हुए कहा कि मैं एक शादीशुदा महिला हूँ। मेरी शादी को तीन साल हो चुके हैं और मैंने शादी के तीन साल बाद एक भयानक गलती कर दी है। मैं अपने पति से बेहद प्यार करती हूँ और उनका काफी सम्मान करती हूँ। वह एक अच्छे व्यक्ति हैं, पर हर कपल की तरह छोटी-छोटी बातों पर हमारे बीच भी बहुत झगड़े होते रहते हैं। लेकिन पिछले आठ महीनों से हम दोनों अपने रिश्ते में बोरियत महसूस करने लगे थे और यह थोड़ा अजीब था। इसी बीच मुझे मेरे पति के करीबी दोस्त पर क्रश हो गया और हमारा रिश्ता इतना आगे बढ़ गया कि कुछ दिनों पहले हम एक दूसरे के साथ सेक्स कर बैठे। अब हम दोनों अपनी हरकत की वजह से बहुत गिल्टी महसूस कर रहे हैं और एक दूसरे को देखकर भी अनदेखा करने लगे हैं। मैं काफी परेशान हूँ और मुझे समझ नहीं आ रहा कि इस सिचुएशन को मैं कैसे संभाल सकती हूँ। क्या मुझे मेरे पति के सामने इस बात को कबूल करना चाहिए? क्या वह मुझपर विश्वास करेगा, मुझे फिर से प्यार करेगा? उनका दोस्त हमसे सभी संबंध तोड़ने और भविष्य में संपर्क में नहीं रहने को तैयार है। प्लीज मुझे बताएं कि मैं क्या करू?

इसे भी पढ़ें: लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहने के बावजूद बार-बार मन में आ रहे हैं ये सवाल?

एप्सीक्लिनिक द्वारा आईविल थेरेपी ऐप में रिलेशनशिप थेरेपिस्ट आंचल भटनागर ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैं समझ सकती हूँ कि इतने रिश्तों को दाव पर लगाना आपके लिए कितना मुश्किल रहा होगा। आपके पति के करीबी दोस्त के साथ आपके संबंध सिर्फ शारीरिक नहीं थे, बल्कि इस संबंध ने एक इमोशनल गैप को भी भर दिया जो आप अपनी शादीशुदा जिंदगी में महसूस कर रही थी। शादीशुदा रिश्ते में बोरियत और डिस्कनेक्ट के पल जिन्हें आपने हाइलाइट किया है यह आपके और आपके पति के दोस्त के रिश्ते के बीच का बड़ा कारण है। जो कुछ भी आपने किया उसे आप हमेशा के लिए दबा सकते हैं यह आसान तो बिलकुल भी नहीं है और यह आपके शादीशुदा रिश्ते में एक बड़ी प्रॉब्लम क्रिएट कर सकता है। इस समस्या पर आपको और आपके पति को एक साथ मिलकर काम करना होगा। पति को सच्चाई बताने वाली बात के खुद के कुछ परिणाम होंगे और इन हानिकारक परिणामों पर आप दोनों को पति-पत्नी की तरह एक साथ मिलकर काम करना पड़ेगा। मैं आपके पति के लिए आपके प्यार और अपने रिश्ते में सब कुछ ठीक करने की आपकी इच्छा की तारीफ करती हूँ और उम्मीद करती हूँ कि आपके और आपके पति के बीच सब ठीक हो जाये।