हॉलीवुड अभिनेता चैडविक बोसमैन के निधन पर बॉलीवुड के सितारों ने दी श्रद्धांजलि

हॉलीवुड अभिनेता चैडविक बोसमैन के निधन पर बॉलीवुड के सितारों ने दी श्रद्धांजलि

एवेंजर्स की टीम का एक सुपर हीरो जिसे पूरी दुनिया में लोग ब्लैक पैंथर के नाम से जानते है, ब्लैक पैंथर का किरदार निभाने वाले सुपरहिट एक्टर चैडविक बॉसमैन (Chadwick Aaron Boseman) का 28 अगस्त 2020 को निधन हो गया।

मुंबई। एवेंजर्स की टीम का एक सुपर हीरो जिसे पूरी दुनिया में लोग ब्लैक पैंथर के नाम से जानते है, ब्लैक पैंथर का किरदार निभाने वाले सुपरहिट एक्टर चैडविक बॉसमैन (Chadwick Aaron Boseman) का 28 अगस्त 2020 को निधन हो गया। चैडविक बॉसमैन की उम्र अभी केलव 43 साल थी। पिछले तीन साल से वह कोलोन कैंसर (आंत का कैंसर) से जंग लग रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: 26 साल बाद अपने बेस्ट फ्रेंड अनुभव सिंहा के साथ काम करने जा रहे है मनोज बाजपयी, पढ़ें पूरी खबर

चैडविक बॉसमैन  के निधन की खबर उनके परिवार वालों ने दी, उन्होंने कहा कि चैडविक बोसमैन,  एक सच्चे योद्धा, चैडविक ने अपने संघर्ष के जरिए आप तक वो सारी फिल्में पहुंचाई, जिन्हें आपने बेहद प्यार दिया।' जिन्होंने मार्वल सिनेमाई ब्रह्मांड में रीगल ब्लैक पैंथर के रूप में प्रसिद्धि पाने से पहले ब्लैक आइकन्स जैकी रॉबिन्सन और जेम्स ब्राउन का किरदार निभाया था, शुक्रवार को कैंसर की वजह से उनका निधन हो गया।  चैडविक बॉसमैन  के परिवार वालों ने बताया कि अपनी बीमारी का इलाज करवाने के दौरान उन्होंने कई फिल्मों की शूटिंग पूरी की। हॉस्पिटल में उनका इलाज चलता रहा कीमियोथेरेपी अपनी बीमारी के दौरान उन्होंने Marshall to Da 5 Blood, August Wilson's Ma Rainey's Black Bottom जैसी फिल्मों की शूटिंग पूरी की।  

हॉलीवुड सितारे चैडविक बोसमैन का कैंसर से निधन होने के बाद भारतीय फिल्म उद्योग की कई हस्तियों ने सोशल मीडिया के माध्यम से दिवंगत अभिनेता को श्रद्धांजलि अर्पित की है। बोसमैन (43) का लॉस एंजिलिस स्थित उनके आवास पर निधन हो गया। उनके परिवार ने शनिवार को ट्विटर पर एक वक्तव्य में कहा कि बोसमैन चार साल से कैंसर से पीड़ित थे। ‘ब्लैक पैंथर’ फिल्म में टी चाला का किरदार निभाने वाले बोसमैन दुनियाभर में लोकप्रिय थे। बॉलीवुड में करीना कपूर खान, रणवीर सिंह, अर्जुन कपूर और वरुण धवन ने उनके निधन पर शोक प्रकट किया। करीना और रणवीर ने अपने इंस्टाग्राम पर बोसमैन की तस्वीर साझा की।

इसे भी पढ़ें: लाइलाज बीमारी की तरह है महेश भट्ट की सड़क 2, फिल्म देखकर हो सकता है डिप्रेशन

अर्जुन ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘‘चैडविक बोसमैन आप पर्दे पर इतने आकर्षक और गरिमापूर्ण थे। आप कैंसर से चार साल तक लड़ते रहे और इस दौरान काम भी करते रहे। यह जानकर आपके प्रति सम्मान बढ़ गया है।’’

इसे भी पढ़ें: फिल्म Rockstar की पहली पसंद नहीं थे रणबीर कपूर, इम्तियाज अली ने किया था इस एक्टर को साइन! 

अनुपम खेर ने कहा कि वह बोसमैन के निधन से बहुत दुखी हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘‘ब्लैक पैंथर के अभिनेता चैडविक बोसमैन का इतनी कम उम्र में निधन से बहुत दुख हुआ। अच्छे अभिनेता होने के अलावा वह आकर्षक मुस्कान वाले अच्छे इंसान भी थे। उनके परिजनों मित्रों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम शांति।’’ रितेश देशमुख और फरहान अख्तर ने भी दिवंगत अभिनेता को श्रद्धांजलि दी।